Wednesday , January 20 2021
Breaking News
Home / फिल्म / अंडरवर्ल्ड ने राकेश रोशन पर किया था जानलेवा हमला, शाहरुख समेत कई सितारों को मिली धमकियां

अंडरवर्ल्ड ने राकेश रोशन पर किया था जानलेवा हमला, शाहरुख समेत कई सितारों को मिली धमकियां

एक समय ऐसा भी रहा है जब पूरी बॉलीवुड इंडस्ट्री और मुंबई शहर में अंडरवर्ल्ड के लोगों का दबदबा था। शहर के लोगों के साथ बॉलीवुड के कई सितारे भी खौफ में रह चुके हैं। कई सितारे तो ऐसे भी हैं जिन्हें कई बार अंडरवर्ल्ड के लोगों द्वारा जान से मारने की धमकियां तक मिल चुकी हैं। आइए जानते हैं कौन हैं वो सितारे-

राकेश रोशन

पॉपुलर डायरेक्टर राकेश रोशन पर माफिया द्वारा साल 2000 में जानलेवा हमला हो चुका है। दो अज्ञात बाइक सवारों ने राकेश पर उनकी सांताक्रूज की ऑफिस के बाहर गोली चला दी थी। उन्हें ड्राइवर द्वारा तुरंत अस्पताल ले जाया गया था जहां उनकी जान बच सकी। इसके तीन साल बाद दोबारा राकेश को अंडरवर्ल्ड के लोगों द्वारा जान से मारने की धमकी मिली थी।

गुलशन कुमार

टी सीरीज के फाउंडर गुलशन कुमार से अंडरवर्ल्ड डॉन अबू सलेम ने 10 करोड़ रुपए की मांग की थी। पैसे देने से इनकार करने के बाद साल 1997 में गुलशन कुमार की दो बाइक सवार युवकों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। सिंगर की हत्या अंधेरी वेस्ट की जितेश्वर महादेव मंदिर के बाहर की गई थी।

आमिर खान

सत्यमेव जयते के पहले सीजन के बाद आमिर खान को लगातार जान से मारने की धमकियां मिलने लगी थीं। बचाव के लिए आमिर ने 10 करोड़ रुपए की बुलेट और बॉम्ब प्रूफ गाड़ी खरीदी थी। देश के पूर्व पीएम मनमोहन सिंह और मुकेश अंबानी के बाद आमिर खान बुलेट प्रूफ गाड़ी खरीदने वाले तीसरे भारतीय थे।

शाहरुख खान

फिल्म हैप्पी न्यू ईयर की रिलीज से पहले शाहरुख खान को डॉन छोटा राजन के लिए काम करने वाले रवि पुजारी की धमकी मिली थी। फिल्म की शूटिंग लोकेशन पर एक नोट मिला था जिसमें लिखा था कि अगला नंबर शाहरुख का है। इसके बाद शाहरुख खान ने भी बुलेट प्रूफ कार खरीदी थी।

करण जौहर

फिल्म कुछ कुछ होता है की रिलीज से पहले फिल्ममेकर करण जौहर को रिलीज रोकने की धमकियां मिली थी। करण जौहर को मशहूर डॉन अबू सलेम ने धमकियां दी थीं लेकिन करण ने हिम्मत करके फिल्म रिलीज की। ये फिल्म एक बेहतरीन हिट साबित हुई थी।

साजिद नाडियाडवाला

पॉपुलर प्रोड्यूसर साजिद नाडियाडवाला को कई सालों पहले अंडरवर्ल्ड से जान से मारने की धमकियां मिली हैं। गैंगस्टर ऐजाज लकड़ावाला के कुछ गुंडों ने साजिद की ऑफिस में घुसकर उन्हें धमकियां दी थीं। इसके बाद से ही उन्हें पुलिस सिक्योरिटी दी गई थी।

राम गोपाल वर्मा

साल 2013 में अंडरवर्ल्ड पर बनी फिल्म सत्या 2 रिलीज हुई थी। इस फिल्म में कुछ अहम लाइनें छोड़ देने पर राम गोपाल वर्मा को अंडरवर्ल्ड के लोगों द्वारा काफी धमकियां मिली थीं।

सोनू निगम

गानों के अलावा अपने बयानों के चलते चर्चा में रहने वाले सोनू निगम को साल 2014 में डॉन छोटा शकील ने जान से मारने की धमकी दी थी। अंडरवर्ल्ड के लोगों द्वारा सोनू पर लगातार उनके वर्ल्ड टूर के लिए अपनी मैनेजमेंट कंपनी बदलने का दबाव बनाया जा रहा था।

बोनी कपूर

साल 2013 में प्रोड्यूसर बोनी कपूर को मशहूर गैंगस्टर रवि पुजारी के लोगों ने जान से मारने की धमकी दी थी। अंडरवर्ल्ड के लोगों को कहना था कि बोनी की वजह से उनके दो गैंग मेंबर को गिरफ्तार किया गया है।

यश चोपड़ा

पॉपुलर डायरेक्टर रहे यश चोपड़ा से रवि पुजारी ने बड़े अमाउंट की मांग की थी। वसूली के लिए किए गए कॉल के दौरान डॉन ने धमकी दी थी कि अगर जल्द ही पैसे नहीं दिए गए तो वो यश को जान से मार देंगे।

अक्षय कुमार

साल 2013 में अक्षय कुमार को कुख्यात डॉन रवि पुजारी की तरफ से धमकी भरे कॉल आए थे। ये कॉल अक्षय के लिए काम करने वाले एक वर्कर के लिए किए गए थे जिन्हें एक्टर ने काम से निकाल दिया था।

loading...
loading...

Check Also

पब्लिक की बदसलूकी का शिकार हुईं ये 10 एक्ट्रेस, एक की तो खींच ली थी स्कर्ट !

बड़े परदे की अभिनेत्रियां जब भी बाहर जाती हैं तो इनके साथ इनकी टाइट सिक्यूरिटी ...