Monday , September 28 2020
Breaking News
Home / फिल्म / अक्षय की ये एक्ट्रेस हैं शहीद सैनिक की बेटी, पहली फिल्म हिट हुई तो तीस ठुकरा दीं!

अक्षय की ये एक्ट्रेस हैं शहीद सैनिक की बेटी, पहली फिल्म हिट हुई तो तीस ठुकरा दीं!

आज हम बात करने वाले है एक ऐसी अभिनेत्री की जिन्होंने अपनी एक्टिंग से लोगो को अपना दीवाना बना लिया है. इनकी खूबसूरती की बात की जाये तो ये लाखो युवा दिलो की धड़कन बन चुकी है, इन्हे आपने स्वर्गीय इरफान खान के साथ ‘लंचबॉक्स’, और इंड्रस्टी के खिलाड़ी अक्षय कुमार के साथ ‘एयरलिफ्ट’ जैसी बड़ी फिल्मो में देखा होगा, इन्होने अभी तक काफी कम फिल्मो में काम किया है, लेकिन इनके काम को लोगो दोवारा काफी सराहा गया है.

इनका नाम आज काफी बड़ा बन चूका है, हम बात कर रहे है निमरत कौर की जो इस साल 13 मार्च को 37 साल की हो चुकी है, आपको ये बात जानकर हैरानी होगी की इनका ताल्लुक एक फौजी घराने से है, वो एक एक आर्मी ऑफिस की बेटी है, जोकि देश की सेवा करते करते शहीद हो चुके है, 1982 में राजस्थान के पिलानी में जन्मी निमरत के पिता इंडियन आर्मी में एक बड़े पद पर थे.

लेकिन अफ़सोस की बात तो ये है की उनके पिता अब इस दुनिया को छोड़ कर जा चुके है, वो एक लड़ाई में शहीद हो चुके है. आपको बता दे की 1994 में वे कश्मीर में आतंकवादियों से हुई लड़ाई के दौरान अपने देश के लिए शहीद हो गए, निमरत की एक छोटी बहन भी है उनका नाम रुबीन है, और वो एक साइकोलॉजिस्ट हैं.

आपको ये बता दे की फिल्म ‘लंचबॉक्स’ में निमरत ने बेहद शानदार एक्टिंग की थी, जिसे इंड्रस्टी के लोगो द्वारा भी काफी सराहा गया था, उन्हें इस फिल्म के लिए काफी सरे अवॉर्ड्स भी मिले थे, इसी फिल्म को करने के बाद से वो वे लाइमलाइट में आ गई.

जैसी की आप जानते है की अभिनेता हो या अभिनेत्री वो अपनी पढाई को बिच में ही छोड़ देता है और फिल्म इंड्रस्टी में नाम बनाने के लिए आ जाते है. लेकिन इन्होने ऐसा नहीं किया और अपनी पढ़ाई को जारी रखा, निमरत ने दिल्ली के लेडी श्रीराम कॉलेज ऑफ कॉमर्स से पढ़ाई की है,

यहीं कॉलेज में वे थिएटर में भी पार्टिसिपेट करती रही हैं, जिसके बाद से ही उनका मन एक्टिंग की तरफ ज़ादा बढ़ने लगा था, निमरत ने ‘वन नाइट विद द किंग’ नाम की इंग्लिश फिल्म से अपने करियर की शुरुआत की थी बाद में वे 2012 में फिल्म ‘पेडलर्स’ में दिखीं.

बात की जाये इनकी फिल्म ‘लंचबॉक्स’ की तो उसने इन्हे एक अलग ही पहचान देला दी, इस अभिनेत्री की एक खास बात है की इस फिल्म को करने के बाद से ही इन्होने अब तक निमरत ने करीब 27 से 30 फिल्मों के ऑफर ठुकरा दिए थे, ऐसा करना किसी भी अभिनेत्री के लिया बहुत मुश्किल होता है, उन्होंने अक्षय कुमार स्टारर फिल्म ‘एयरलिफ्ट’ में भी शानदार अभिनय का मुज़ाहिरा किया था.

जिस के बाद इन्हे हर तरफ से वहाँ वाही मिली थी, फिल्म ‘लंचबॉक्स’ से उनकी पॉपुलैरिटी काफी ज्यादा बढ़ गई, उस फिल्म में इनके साथ अभिनेता इरफान खान और नवाजुद्दीन सिद्दिकी उनके को-एक्टर्स थे, निमरत सबसे पहले म्यूजिक वीडियो में अपनी अपीयरेंस की वजह से लाइमलाइट में आईं. उन्होंने कुमार सानू और श्रेया घोषाल के गानों में स्क्रीन अपीयरेंस दी। इसके अलावा वो ‘कैडबरी डैरी मिल्क’ के ऐड में भी नजर आ चुकी हैं.

Check Also

बॉलीवुड ड्रग नेक्सस में अब ऋतिक रोशन और शाहिद कपूर का नाम, आने वाला है समन !

एक्टर सुशांत सिंह राजपूत मामले (Sushant Singh Rajput case) में ड्रग एंगल आने के बाद ...