Monday , April 19 2021
Breaking News
Home / ऑफबीट / अगर अक्सर सताता है सिरदर्द, तो दवा से भी तेज काम करेगी बीयर, जानें कैसे?

अगर अक्सर सताता है सिरदर्द, तो दवा से भी तेज काम करेगी बीयर, जानें कैसे?

अगर आप भी बीयर का सेवन करते है तो घबराइये मत क्योंकि बीयर आपको नुकसान से ज्यादा फायदा पहुंचने का काम करता है। बता दें कि एक शोध के दौरान यह पता चला है कि बीयर पीने से कई फायदे होते है। बताया जा रहा कि किसी भी प्रकार के दर्द में बीयर दवा से भी फायदेमंद होती है। शोध के मुताबिक जब भी आपको तेज सरदर्द हो तो, दवाई लेने के बजाय बस 2 पाइंट बीयर पी लें, इससे आपको सर दर्द से राहत मिल जाएगी।

आपको बता दें कि ग्रीनविच विश्वविद्यालय के शोधकर्ताओं ने 400 से अधिक लोगों पर कुल 18 अध्यन किए जिनमें पता चला है कि आमतौर पर दर्द में राहत दिलाने के लिए इस्तेमाल होने वाली दवा पैरासेटामॉल खाने की बजाए दो पाइंट बीयर से 25% तक अधिक राहत मिलती है। रिसर्चर के मुताबिक बताया गया है कि शराब एक प्रभावी एनाल्जेसिक है जो दर्द को तेजी से कम करने में मदद करता है। बीयर दर्द को नैदानिक ​​रूप से प्रासंगिक कम कर देता है।

डॉ थॉम्पसन, जिन्होंने लंदन के ग्रीनविच विश्वविद्यालय में अध्ययन का नेतृत्व किया उन्होंने बताया कि “हमें इस बात के पुख्ता सबूत मिले हैं कि शराब एक प्रभावी दर्द निवारक दवा है। इसकी तुलना ओपियोइड दवाओं जैसे कीडन से की जा सकती है और यह प्रभाव आमतौर पर दर्द में राहत दिलाने के लिए इस्तेमाल होने वाली दवा पैरासेटामॉल की तुलना में अधिक शक्तिशाली है.”

loading...
loading...

Check Also

बच्ची का मुंह रह गया खुला, लेकिन वरुण ने मासूम को नहीं खिलाया केक-देखे Vedio

बॉलीवुड एक्ट्रेस कृति सेनन और वरुण धवन इन दिनों अपनी फिल्म भेड़िया की शूटिंग कर ...