Monday , October 26 2020
Breaking News
Home / जरा हटके / अपना ऑनलाइन ड्राइविंग लाइसेंस अब 1 क्लिक में देखिए, जानें कैसे?

अपना ऑनलाइन ड्राइविंग लाइसेंस अब 1 क्लिक में देखिए, जानें कैसे?

भोपाल। अब आप अपना ड्राइविंग लाइसेंस (driving license) ऑनलाइन भी देख सकेंगे। इसे आप परिवहन विभाग की वेबसाइट www.mptransport.org पर ऑनलाइन देख सकेंगे। साथ ही साथ ड्राइविंग लाइसेंस (online driving license) के लिए आवेदकों को वेबसाइट की लिंक पर जाकर अपना अपॉइंटमेंट री-शेड्यूल करने की सुविधा भी दी जा रही है।

शुरु हो गई ये सुविधा

जानकारी के लिए बता दें कि अगर आप तीसरी बार अपॉइंटमेंट री-शेड्यूल करते हैं तो आपको इसकी फीस भी देनी पड़ेगी। इस बारे में आरटीओ संजय तिवारी का कहना है कि वेबसाइट पर लाइसेंस देखने की सुविधा सोमवार से शुरु हो गई है। स्मार्ट चिप प्राइवेट लिमिटेड के सेंटर इंचार्ज राजेश शर्मा ने बताया कि सॉफ्टवेयर को अपडेट कर लिया गया है।

अब ऑनलाइन मिलेगी पूरी जानकारी

ट्रांसपोर्ट कमिश्नर मुकेश जैन ने बताया कि केंद्रीय भू-तल व परिवहन मंत्रालय के निर्देश पर हर राज्य का डाटा एक प्लेटफॉर्म पर शेयर किया जा रहा है। अब चोरी किए गए वाहनों की पूरी जानकारी मिल सकेगी। देशभर में कहीं पर भी इस डेटा को कोई भी देख सकेगा।

इसके लिए वाहन और सारथी की लिंक हर प्रदेश के परिवहन विभाग की वेबसाइट पर दी जाएगी। साथ ही अब कोई भी केवल एक ही राज्य में वाहन का रजिस्ट्रेशन करा सकेगा। अब किसी भी किस्म की डुप्लीकेसी से बचा जा सकेगा।

loading...
loading...

Check Also

प्रेमी संग पति का गला घोंट दी पत्नी, शव दफना कर रखे स्लैब, उसी पर नहाती रही

पानीपत : एनएफएल के पीछे विकास नगर में 18 माह से लापता टेक्नीशियन हरबीर सिंह ...