Friday , January 22 2021
Breaking News
Home / ख़बर / अपना फेसबुक देख शॉक्ड रह गए पूर्व मंत्री, प्रोफाइल फोटो में लगी हुई थी लड़की!

अपना फेसबुक देख शॉक्ड रह गए पूर्व मंत्री, प्रोफाइल फोटो में लगी हुई थी लड़की!

हैकरों ने बिहार के एक और पूर्व मंत्री को लपेटे में ले लिया है। ताजा मामला बिहार के पूर्व कृषि मंत्री प्रेम कुमार से जुड़ा है। इनके फेसबुक अकाउंट को हैकरों ने हैक कर लिया और प्रोफाइल फोटो बदलकर एक आपत्तिजनक फोटो डाल दिया। इस घटना को देखते ही प्रेम कुमार परेशान हो गए। साइबर क्राइम की इस घटना से प्रशासनिक महकमे में भी हड़कंप मच गया। दरअसल ये दूसरा मामला है जब बिहार के किसी बड़े नेता साइबर क्राइम का शिकार हुए हैं।

अपना फेसबुक अकाउंट खोलते ही पूर्व मंत्री को झटका
पूर्व मंत्री एवं बिहार विधानसभा के याचिका समिति के सभापति डॉक्टर प्रेम कुमार ने इस घटना के बारे में विस्तार से बताया है। उनके मुताबिक सोमवार की शाम लगभग 3 बजे जब उन्होंने अपना फेसबुक खोला तो उसमें किसी दूसरी युवती का फोटो अपलोड किया हुआ था। ये देखकर प्रेम कुमार हैरान रह गए। पहले तो उन्हें कुछ समझ नहीं आया लेकिन थोड़ी ही देर में ये साफ हो गया कि मामला फेसबुक हैकिंग का है।

हैकर बार-बार बदल दे रहा पासवर्ड
उन्होंने इसकी शिकायत पहले उन्होंने एसएसपी आदित्य कुमार को फोन पर बताई, जिसके बाद कोतवाली थाने में अज्ञात हैकर पर मामला दर्ज कराया गया है। पुलिस भी इस हैकर के बारे में पता लगाने में जुट गई है। उन्होंने बताया कि उनकी सोशल मीडिया देखने वाली टीम भी इससे निपटने के लिए काफी प्रयास कर रही है लेकिन हैकर बार-बार फेसबुक अकाउंट का पासवर्ड ही बदल दे रहा है।

एक और पूर्व मंत्री नए साल में ही साइबर क्राइम का शिकार
बिहार सरकार के एक और मंत्री जय कुमार सिंह भी नए साल में साइबर क्राइम का शिकार बन गए। दरअसल साइबर ठगों ने पूर्व मंत्री जय कुमार सिंह की फेसबुक पर फेक आईडी बना ली और अलग-अलग लोगों को मैसेज भेजकर पैसे मांगने लगे। कई लोगों ने तो इस चक्कर में फंस कर पैसा भेज भी दिया। लेकिन इसी बीच जब कुछ लोगों को शक हुआ तो उन्होंने पूर्व मंत्री को फोन कर दिया और मामले का खुलासा हो गया।

लोगों की बात सुनकर पूर्व मंत्री जय कुमार सिंह भी चौंक गए। इस बारे में उन्होंने बताया कि उन्हें लगातार कई साथियों के कॉल आए जिसमें उनके फेसबुक अकाउंट से 10,000 तो कभी 15,000 रुपये भेजने का मैसेज आया। इसके स्क्रीनशॉट भी जय कुमार सिंह के दोस्तों ने उन्हें भेजे।

loading...
loading...

Check Also

मोदी करेंगे विपक्ष की बोलती बंद, दूसरे फेज में खुद लगवाएंगे टीका

नई दिल्ली ;  कोरोना टीकाकरण अभियान (Corona Vaccination Drive) के दूसरे चरण में पीएम मोदी को ...