Monday , August 10 2020
Breaking News
Home / ख़बर / चीन पर अमेरिका की ‘डिजिटल स्ट्राइक’, ट्रंप बोले- बैन करेंगे टिक टॉक

चीन पर अमेरिका की ‘डिजिटल स्ट्राइक’, ट्रंप बोले- बैन करेंगे टिक टॉक

वाशिंगटन
चीन से खफा अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी अब पीएम मोदी की राह चल पड़े हैं। डोनाल्ड ट्रंप चीनी ऐप टिकटॉक को बैन करने की तैयारी कर रहे हैं। इसके लिए वह कई सारे विकल्पों पर भी विचार कर रहे हैं। बता दें कि कोरोना के प्रकोप के बाद से ही ट्रंप चीन पर बुरी तरह से खफा हैं।

अपने एक बयान में डोनाल्ड ट्रंप ने कहा- हम टिकटॉक पर नजर रख रहे हैं। हम टिकटॉक को बैन कर सकते हैं। हम इसे लेकर कुछ और भी कर सकते हैं, हमारे पास कई सारे विकल्प हैं… लेकिन हम टिकटॉक के संबंध में कई सारे अल्टरनेट्स पर नजर बनाए हुए हैं।

रिपब्लिकन कांग्रेस सदस्यों ने भी टिकटॉक पर सख्ती की मांग की थी
अब अमेरिका भी भारत द्वारा लिए गए कदम की तर्ज पर ही टिकटॉक ऐप को बैन करने की सोच रहा है। इस बाबत 25 सदस्यी अमेरिकी कांग्रेस की टीम ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से इस बाबत एक्शन लेने व अमेरिकी नागरिकों के डाटा को सुरक्षित करने के लिए ठोस कदम उठाने का आग्रह किया था। उन्होंने कहा था कि टिकटॉक के डाटा से चीन की कम्युनिष्ट पार्टी और भी एडवांस होती है।

भारत चीन पर लगातार कर रहा है डिजिटल स्ट्राइक
चीन से जुड़ी कंपनियों पर भारत सरकार की डिजिटल स्ट्राइक जारी है। भारत ने चीन के 47 और ऐप बैन कर दिए। इससे पहले भी चीन के 59 ऐप बैन किए जा चुके हैं जिनमें टिकटॉक भी शामिल है। बाद में बैन किए गए ऐप्स में ज्यादातर क्लोनिंग वाले ऐप्स शामिल हैं। मतलब, पहले से बैन ऐप के जैसे ऐप बनाकर उतार दिए गए थे। इन ऐप्स पर यूजर्स की डेटा चोरी का आरोप लगा है। भारत ने चीनी ऐप्स के खिलाफ कार्रवाई गलवान घाटी में झड़प के बाद शुरू की थी।

Check Also

कोरोना LIVE : एमपी की राजधानी से आखिरकार आई वो खबर, सब कर रहे थे जिसकी दुआ

भोपाल. मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में कोरोना की रफ्तार कुछ कम हुई है। शनिवार को ...