Monday , March 1 2021
Breaking News
Home / जरा हटके / सर्दी जमाएगी कुल्फी : पश्चिम विक्षोभ का होगा असर, इन जगहों में पड़ेगी कड़ाके की ठंड

सर्दी जमाएगी कुल्फी : पश्चिम विक्षोभ का होगा असर, इन जगहों में पड़ेगी कड़ाके की ठंड

इंदौर। मध्यप्रदेश के कई जिलों में कड़ाके की ठंड (weather forecast) का दौर जारी है। शहर में उत्तर पूर्वी हवाओं के कारण दिन और रात के तापमान (weather update) में गिरावट देखने को मिल रही है। जम्मू-कश्मीर में हुई बर्फबारी के कारण वहां से सीधे ठंडी हवा आ रही हैं। इस वजह से तापमान में कमी दिखाई दे रही है।

छाया रहेगा कोहरा

शहर में सुबह के समय उत्तरी पूर्वी हवाएं 20 से 25 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से चली। इस कारण लोगों को सुबह के समय तेज ठंड का अहसास हुआ। मौसम विभाग का कहना है कि मौसम शुष्क रहने के आसार हैं। तापमान में हल्की गिरावट देखने को मिलेगी।

सोमवार को मध्य प्रदेश में उत्तरी मध्य प्रदेश के कुछ हिस्से ग्वालियर, चंबल, रीवा, सागर, उज्जैन, होशंगाबाद और भोपाल में कोहरा दिखाई दिया। वहीं ग्वालियर में न्यूनतम तापमान आठ डिग्री तो धार में सबसे कम तापमान सात डिग्री दर्ज किया गया।

पश्चिमी विक्षोभ का असर

बता दें कि जम्मू-कश्मीर से पश्चिम विक्षोभ के गुजर जाने के बाद इंदौर सहित प्रदेश भर में ठंड का असर देखने को मिल रहा है। मौसम विज्ञानियों के मुताबिक इंदौर में आज अच्छी ठंडक रहेगी। उसका असर 27 जनवरी को भी देखने को मिलेगा। दरअसल, हवा की दिशा उत्तरी हो गई है। इस वजह से तापमान में कुछ कमी आई थी।

loading...
loading...

Check Also

टेस्ट ODI और टी20I मिलाकर 600+ विकेट लेने वाले ये है 5 भारतीय स्टार गेंदबाज

अन्तराष्ट्रीय स्तर पर अपने देश की क्रिकेट टीम का प्रतिनिधित्व करना किसी भी खिलाड़ी के ...