Thursday , January 21 2021
Breaking News
Home / खेल / अब ब्रिसबेन की बारी : चौथे टेस्ट में टीम इंडिया करेगी 2 बदलाव, ऐसी होगी प्लेइंग XI

अब ब्रिसबेन की बारी : चौथे टेस्ट में टीम इंडिया करेगी 2 बदलाव, ऐसी होगी प्लेइंग XI

Aus vs Ind 4th test: चोटों की समस्याओं से जूझ रही भारतीय टीम ने बुधवार को यहां गाबा (The Gabba in Brisbane.) में अपने पहले अभ्यास सत्र में हिस्सा लिया और उसे आस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट में 11 (India’s Predicted Playing XI for 4thTest) फिट खिलाड़ियों को उतारने की उम्मीद है. सिडनी में तीसरे टेस्ट में पेट की मांसपेशियों में खिंचाव के कारण अंतिम टेस्ट से बाहर हुए तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah ) अब भी ट्रेनिंग सत्र के लिये भारतीय टीम के साथ हैं. रोहित शर्मा, शुभमन गिल, कप्तान अजिंक्य रहाणे और अन्य को उनकी ट्रेनिंग किट के साथ देखा गया. बुमराह ने हालांकि अभ्यास करने के हिसाब से कपड़े नहीं पहने हुए थे और वह गेंदबाजी कोच भरत अरूण के साथ चर्चा कर रहे थे.

दरअसल ब्रिसबेन में चौथे टेस्ट से पहले भारतीय ड्रेसिंग रूम ‘मिनी अस्पताल’ लगने लगा है. कोच रवि शास्त्री और कप्तान अजिंक्य रहाणे के सामने समस्या फिट 11 खिलाड़ियों को एकत्र करने की है क्योंकि चोटिल खिलाड़ियों की सूची में मयंक अग्रवाल और जसप्रीत बुमराह का नाम भी शामिल हो गया है. चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव को नेट में गेंदबाजी करते हुए देखा गया.

ऐसी उम्मीद है कि उन्हें मैच के लिये चुना जा सकता है क्योंकि हरफनमौला रविंद्र जडेजा अंगूठे में फ्रेक्चर के कारण नहीं खेलेंगे.. तेज गेंदबाज शारदुल ठाकुर और हरफनमौला वाशिंगटन सुंदर भी अभ्यास सत्र का हिस्सा थे.  गाबा में अंतिम एकादश में बुमराह की जगह टी नटराजन या शारदुल को उतारे जाने की उम्मीद है, जिससे मोहम्मद सिराज और नवदीप सैनी के साथ तेज गेंदबाजी आक्रमण नये स्वरूप में होगा. मुख्य कोच रवि शास्त्री अभ्यास के दौरान खिलाड़ियों के साथ थे और उन्होंने टीम के खिलाड़ियों से बातचीत भी की.

वह सहयोगी स्टाफ के अपने साथियों के साथ भी बात करते हुए दिखे जिसमें अरूण के अलावा बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ और क्षेत्ररक्षण कोच आर श्रीधर शामिल थे. रविचंद्रन अश्विन और हनुमा विहारी दर्द के बावजूद भारत को सिडनी में ड्रा कराने में सफल रहे और अंतिम मैच में उनकी भागीदारी भी निश्चित नहीं है. विकेटकीपर ऋषभ पंत ने सिडनी में 97 रन की पारी खेली लेकिन पहली पारी में लगी चोट के कारण विकेटकीपिंग नहीं कर सके थे. आखिरी टेस्ट में हनुमा विहारी की जगह वॉशिंगटन सुंदर को मौका मिल सकता है.

loading...
loading...

Check Also

अब अन्नदाता बनेगा ऊर्जादाता, ऐसे ले पीएम कुसुम योजना का फायदा

कृषि क्षेत्र को आधुनिक तकनीक से जोड़ने के लिए प्रधानमंत्री किसान ऊर्जा सुरक्षा एवं उत्थान ...