Friday , April 23 2021
Breaking News
Home / ऑफबीट / अब राजस्थान में नियमों को तोड़ना पड़ेगा भारी, नियमों का उल्लंघन हुआ तो…

अब राजस्थान में नियमों को तोड़ना पड़ेगा भारी, नियमों का उल्लंघन हुआ तो…

कोरोना वायरस ने हर तरफ अपना कोहराम मचा रखा है देश में क्या दुनिया में जहां देखो वहां कोरोना वायरस के मामले कम होने का नाम ही नहीं ले रहे है. जिसके कारण अब कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए कई राज्य सरकारों ने कोरोना की नई गाइडलाइन्स जारी कर दी है. इन राज्यों में सबसे ज्यादा असर महाराष्ट्र में दिखाई दे रहा है अभी तक राज्य के कई इलाको में लॉकडाउन के साथ नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया हैं. जिससे देश में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोका जा सके.

तो इस बीच सरकार ने कोरोना को लेकर नए निर्देंश जारी कर दिए हैं. राजस्थान में कोरोना के नियमो का पालन पूर्ण रूप से नहीं किया गया तो अगले 72 घंटो में सब कुछ बंद कर दिया जाएगा. जी हां सरकार ने बंद के कड़े निर्देंश दे दिए हैं. कोरोना के बढ़ते केसों को देखते हुए राजस्थान सरकार ने निर्देश दिए है जिसके अनुसार बाजारों में जिन दुकानों और व्यापारिक प्रतिष्ठानों में मास्क और उचित दूरी के प्रोटोकॉल की पालन नहीं किया जाएगा उनको अगले 72 घंटो के लिए बंद रखा जाएगा.

बीते 24 घंटे में राज्य से कोरोना के इस साल के अब तक के सबसे ज़्यादा मामले दर्ज किए गए है. जिस बीच सभी डरे हुए है कि एक बार फिर से राज्य में लॉकडाउन ना लग जाए. बता दें कि राजस्थान के जोधपुर में इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (IIT) के 14 और छात्र कोरोना संक्रमित पाए गए. लगाकर इसका असर हर तरफ दिखाई दे रहा है. अब स्कूल, कॉलेज बंद करने की योजना बनाई जा रही है. 14 नए मामलों को मिलाकर अब तक आईआईटी जोधपुर के 65 छात्र कोरोना संक्रमित हो चुके हैं.

loading...
loading...

Check Also

लापरवाही: हॉस्पिटल में ऑक्सीजन की कमी से 5 कोरोना पेशेंट्स की मौत, तड़पता छोड़ भाग गए डॉक्टर

मध्यप्रदेश में ऑक्सीजन की कमी से मौतों का सिलसिला रुक नहीं रहा है। जबलपुर में ...