Monday , April 19 2021
Breaking News
Home / ऑफबीट / अमरीश पुरी से करारी फटकार पाए थे आमिर खान, कारण जानकर चौंक जायेंगे आप !

अमरीश पुरी से करारी फटकार पाए थे आमिर खान, कारण जानकर चौंक जायेंगे आप !

दरअसल पहले के समय में ऐसी फिल्मे बनाई जाती थी, जिसमे काफी कुछ हट कर होता था. ऐसे में डायरेक्टर के लिए अपनी फिल्म में किसी मजबूत खलनायक का चुनाव करना बेहद मुश्किल होता था. ऐसे में हर किसी की जुबान पर सबसे पहले अमरीश पुरी का ही नाम आता था. वैसे हमने आमिर खान और अमरीश पुरी के नंबर वन होने की बात इसलिए की, क्यूकि इन दोनों ने आज तक एक बार भी साथ में काम नहीं किया था. बता दे कि इसके पीछे का कारण अमरीश पुरी की डांट बताई जा रही है. दरअसल अमरीश पुरी जी ने एक फिल्म के सेट पर आमिर खान को बहुत तेज फटकार लगाई थी और आमिर खान उस फटकार को कभी भूल नहीं पाए. ऐसे में आमिर खान हमेशा उन फिल्मो में काम करने से मना करते रहे, जिनमे अमरीश पुरी थे.

यह उस समय की बात है जब 1985 में फिल्म जबरदस्त के डायरेक्टर आमिर खान के चाचा नासिर साहब थे. जी हां तब आमिर असिस्टेंट डायरेक्टर के रूप में काम कर रहे थे और डायरेक्शन की बारीकियों को समझ रहे थे. वही फिल्म में मुख्य किरदार के रूप में संजीव कुमार, सनी देओल, जया प्रदा और अमरीश पुरी थे. बता दे कि तब अमरीश पुरी नहीं जानते थे कि नासिर आमिर के चाचा है.

वही फिल्म का एक्शन सीन शूट करने के दौरान आमिर के चाचा को ये यकीन था कि आमिर इस सीन को अच्छे से शूट कर लेंगे. ऐसे में वो आराम करने चले गए. इस दौरान अमरीश पुरी कुछ गलत शॉट दे रहे थे, जिस पर आमिर खान ने उन्हें टोका, मगर अमरीश जी ने आमिर की बात को नजरअंदाज कर दिया. फिर जब आमिर खान बार बार अमरीश जी को टोकते रहे, तब अमरीश जी को गुस्सा आ गया और उन्होंने गुस्से में आमिर खान को बहुत कुछ कह दिया और सबके सामने आमिर को बहुत जोर से डांटा.

हालाकि कुछ समय बाद उन्हें अपनी गलती का एहसास हो गया था, जिसके चलते उन्होंने आमिर से माफ़ी भी मांगी थी. मगर आमिर खान इस डांट को कभी भुला नहीं सके और उन्होंने दोबारा कभी अमरीश पुरी जी के साथ ऑनस्क्रीन काम नहीं किया.

loading...
loading...

Check Also

बच्ची का मुंह रह गया खुला, लेकिन वरुण ने मासूम को नहीं खिलाया केक-देखे Vedio

बॉलीवुड एक्ट्रेस कृति सेनन और वरुण धवन इन दिनों अपनी फिल्म भेड़िया की शूटिंग कर ...