Sunday , November 29 2020
Breaking News
Home / जरा हटके / अमित शाह की आईडी से ट्विटर की गुस्ताखी, प्रोफाइल पिक्चर ही हटा दी !

अमित शाह की आईडी से ट्विटर की गुस्ताखी, प्रोफाइल पिक्चर ही हटा दी !

सोशल नेटवर्किंग साइट ट्वीटर पर गुरुवार को एक गजब वाकया हुआ। दरअसल ट्वीटर पर कुछ देर के लिए देश के केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह के ट्वीटर अकाउंट की प्रोफाइल फोटो नहीं दिखाई दे रही थी। जिसके बाद कई लोगों ने उसके स्क्रीनशॉट शेयर करना शुरु कर दिए। प्रोफाइल पिक्चर की जगह ट्वीटर का एक नोटिस लिखा हुआ रहा था जिस कॉपीराइट मामले के तहत प्रोफाइल फोटो को हटाने की बात कही गई थी। हालांकि बाद में फिर प्रोफाइल पिक्चर शो होने लगी, लेकिन ये साफ नहीं हो पाया कि आखिर अमित शाह की प्रोफाइल पिक्चर पर किसने कॉपीराइट का इशू उठाया था।

दरअसल केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह के प्रोफाइल पिक्चर पर जब भी क्लिक किया जा रहा था तो उस पर एक नोटिस लिखा हुआ दिखाई दे रहा था जिसमें लिखा था ‘कॉपीराइट के रिपोर्ट के चलते इमेज को हटाया गया है।’ जिसका कई ट्वीटर यूजर्स ने स्क्रीनशॉट भी शेयर किया। काफी देर तक उनकी डीपी पर यही लिखा हुआ आ रहा था।

हालांकि अब माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के अकाउंट की प्रोफाइल फोटो को फिर से लगा दिया है। इससे पहले ‘एक कॉपीराइट धारक से एक रिपोर्ट की प्रतिक्रिया’ में दावों पर फोटो को हटा दिया था।

बता दें कि अमित शाह के ट्विटर पर 23 मिलियन से ज्यादा फॉलोअर्स हैं। उन्हें प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के बाद केन्द्र सरकार में दूसरा सबसे शक्तिशाली व्यक्ति माना जाता है। संयोग से, उनकी डीपी उसी दिन गायब हो गई जब खबर यह थी कि सरकार ने लद्दाख के बजाय जम्मू और कश्मीर के हिस्से के रूप में लेह दिखाने के लिए ट्विटर को नोटिस दिया है।

loading...
loading...

Check Also

जब पीने से सेहत होती है खराब, तो सैनिकों को क्यों मिलती है शराब ?

सेना के जवानों का जीवन अत्‍यंत कठिन और अनुशासनपूर्ण होता है। देश की रक्षा के ...