Wednesday , September 23 2020
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / अयोध्या : मस्जिद की जमीन पर तैयार हुई धान की फसल, बड़ा फैसला लिया ट्रस्ट

अयोध्या : मस्जिद की जमीन पर तैयार हुई धान की फसल, बड़ा फैसला लिया ट्रस्ट

अयोध्या : राम मंदिर निर्माण को लेकर भूमि पूजन के बाद मस्जिद निर्माण की कवायद तेज कर दी गई है। वहीं रौनाही में मिली 5 एकड़ भूमि को एक्वायर करने के लिए 3 सदस्यों की टीम सोमवार को अयोध्या पहुंची जहां राजस्व विभाग की टीम के साथ स्थली निरीक्षण किया। लेकिन भूमि पर फसलों को लेकर इंडो इस्लामिक कल्चर फाउंडेशन ट्रस्ट ने मस्जिद निर्माण के लिए फसल कटने तक इंतजार करने का ऐलान किया है।

राम जन्मभूमि से लगभग 25 किलोमीटर दूर लखनऊ हाईवे पर अब सुन्नी सेंट्रल वक़्फ़ बोर्ड ने भी मस्जिद निर्माण में अपनी भूमिका को सक्रिय करना शुरू कर दिया है। सोमवार को सुन्नी सेंट्रल वक़्फ़ बोर्ड की 3 सदस्यीय टीम सोहावल तहसील क्षेत्र स्थित धन्नीपुर गांव पहुंचकर सुप्रीमकोर्ट के आदेश के अनुपालन में 5 एकड़ ज़मीन का सीमांकन कराने के साथ साथ चिह्नांकन भी करवाया। सुन्नी वक़्फ़ बोर्ड भी मस्जिद निर्माण के लिए तेज़ी ला रहा है। 5 एकड़ जमीन पर सुन्नी वक़्फ़ बोर्ड द्वारा गठित ट्रस्ट मस्जिद के साथ साथ शिक्षा के लिए मदरसा व एक अस्पताल का निर्माण कराएगा।

इंडों इस्लामिक कल्चर के प्रवक्ता अतहर हुसैन के मुताबिक मस्जिद निर्माण के लिए अभी फसल को काटने तक के लिए इंतजार किया जाएगा ने बताया कि इस्लाम में लिखा है कि गैर जरूरी ना हो तो किसी भी हरे भरे पौधे व पेड़ को नहीं काटना चाहिए इसलिए फसल को तैयार होने के साथ ही काटे जाने का इंतजार किया जाएगा।

वो बोले कि अभी उस स्थल पर धान तैयार हो रहा है जिसका इंतजार लगभग 2 महीने पूरा होने तक किया जाएगा तब तक ट्रस्ट मस्जिद निर्माण को लेकर कागजी कार्रवाई को पूरा करेगा वहीं मस्जिद को लेकर बताया कि या किसी भी बादशाह के नाम से मस्जिद का नाम नहीं रखा जाएगा खासकर ख़ासकर बाबर के नाम से मस्जिद नहीं होगा।

Check Also

TikTok-PUBG के बाद अब FINTECH का नंबर, चाइनीज निवेश पर होने वाला है सरकारी हमला

आर्थिक मोर्चे पर इस समय भारत फ्रंट फुट पर खेलते हुए चीन की जमकर धुलाई ...