Saturday , December 5 2020
Breaking News
Home / क्राइम / अर्नब गोस्वामी गिरफ्तार : किस सुसाइड केस में पकड़े गए रिपब्लिक टीवी के मालिक, जानें

अर्नब गोस्वामी गिरफ्तार : किस सुसाइड केस में पकड़े गए रिपब्लिक टीवी के मालिक, जानें

मुंबई पुलिस ने बुधवार सुबह रिपब्लिक भारत के एडिटर इन चीफ अर्णब गोस्वामी को हिरासत में ले लिया। मुंबई पुलिस इन्हें रायगढ़ थाने ले गई है। इस दौरान पुलिस ने अर्णब के घर की तलाशी ली।
अर्णब को अलीबाग में एक पुराने केस में हिरासत में लिया गया है। इस मामले में इसी साल मई महीने में महाराष्ट्र सरकार में सीआईडी जांच के आदेश दिए थे।

मुंबई पुलिस ने रिपब्लिक टीवी के एडिटर इन चीफ अर्नब गोस्वामी को बुधवार सुबह गिरफ्तार कर लिया है। उन पर 2018 में एक मां-बेटे को खुदकुशी के लिए उकसाने का आरोप है। उधर, अर्नब का आरोप है कि पुलिस ने उनके साथ मारपीट की। रिपब्लिक टीवी ने अर्नब के घर के लाइव फुटेज भी दिखाए, जिसमें पुलिस और अर्नब के बीच झड़प होती दिख रही है। एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में अर्नब और रिपब्लिक टीवी मुंबई पुलिस की कार्रवाई पर सवाल उठाते रहे हैं।

अर्नब पर आरोप क्या है?

2018 में 53 साल के इंटीरियर डिजाइनर अन्वय नाइक और उसकी मां ने आत्महत्या कर ली थी। इस मामले की जांच सीआईडी कर रही है। अन्वय की पत्नी अक्षता ने इस साल मई में आरोप लगाया था कि उनके पति ने रिपब्लिक टीवी के स्टूडियो में इंटीरियर का काम किया था। इसके लिए 500 मजदूर लगाए गए थे, लेकिन अर्नब ने बाद में 5.40 करोड़ रुपए का भुगतान नहीं किया। इससे उनका परिवार तंगी में आ गया। परेशान होकर अन्वय ने अपनी बुजुर्ग मां के साथ खुदकुशी कर ली। अन्वय ने कथित तौर पर सुसाइड नोट में भी अर्नब और दो अन्य पर आरोप लगाया था।

अन्वय की पत्नी ने जांच पर सवाल उठाए

अक्षता का दावा है कि रायगढ़ पुलिस ने इस मामले में एफआईआर तो दर्ज की थी, लेकिन मामले की ठीक से जांच नहीं की। हालांकि, रायगढ़ के तब के एसपी अनिल पारसकर के मुताबिक, इस मामले में आरोपियों के खिलाफ कोई सबूत नहीं मिले थे। पुलिस ने कोर्ट में रिपोर्ट भी दाखिल कर दी थी। अक्षता का कहना है कि उन्होंने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से भी न्याय की गुहार लगाई थी।

बता दें कि कुछ समय पहले अर्णब गोस्वामी ने पत्रकारों की भाषा त्याग कर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को अपने स्टुडियो से धमकी दी थी। इस दौरान अर्णब ने अपने हाथ की शर्ट ऊपर चढ़ाते हुए उद्धव ठाकरे को तू-तड़ाक की भाषा बोलते हुए अपमानित भी किया था।

loading...
loading...

Check Also

31 मार्च तक बंद रहेंगे 8वीं तक के स्कूल, 10वीं और 12वीं की कक्षाएं लगेंगी

मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि कोविड के चलते प्रदेश में ...