Thursday , October 1 2020
Breaking News
Home / फिल्म / अर्पिता को क्यों गोद ली थी सलमान की फैमिली, ये हकीकत होश उड़ा देगी !

अर्पिता को क्यों गोद ली थी सलमान की फैमिली, ये हकीकत होश उड़ा देगी !

यूँ तो बॉलीवुड के दबंग खान यानि सलमान खान को अगर कोई लड़की भाई बोल दे तो उनका गुस्सा देखने लायक होता है, मगर वही दूसरी तरफ अगर ये लड़की सलमान खान को प्यार से भाई बोले तो उन्हें जीवन की सारी खुशियां मिल जाती है. जी हां अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर हम किस लड़की की बात कर रहे है. वैसे हम आपको बता दे कि हम यहाँ सलमान खान की छोटी बहन अर्पिता की बात कर रहे है. बरहलाल कोई भी बॉलीवुड पार्टी हो या फंक्शन, लेकिन हर जगह अर्पिता की मौजूदगी खान परिवार को आकर्षण का केंद्र बनाती है.

आपको ये बात जान कर हैरान होगी कि अर्पिता सलमान खान की असली बहन नहीं, बल्कि उसे तो सलमान के पिता ने गोद लिया था. हालांकि ये बात अलग है, कि खान परिवार उसे अपनी ही बेटी की तरह प्यार करता है. गौरतलब है, कि सलमान के पिता यानि सलीम साहब के तीन बेटे और एक बेटी अलवीरा है, लेकिन फिर भी उन्होंने अर्पिता को गोद लिया, ये सवाल आज भी कई लोगो के मन में खटक रहा है. इसलिए आज हम आपको इस सवाल का जवाब जरूर देंगे. बता दे कि अर्पिता का जन्म एक अगस्त 1989 को मुंबई में ही हुआ था और ऐसा कहा जाता है कि अर्पिता को सलमान के माता पिता यानि सलीम और सलमा खान द्वारा गोद लिया गया था.

दरअसल बात ये है कि सलमान के पिता सलीम खान और माता सलमा जी अक्सर सुबह मॉर्निंग वॉक के लिए जाया करते थे और वही फुटपाथ पर बैठे गरीबो को कुछ न कुछ दान भी दिया करते थे. बस इन्ही गरीब लोगो में से एक अर्पिता की माँ भी थी. वही खबरों की माने तो ऐसा कहा जाता है कि एक दिन जब सलीम और सलमा खान जी सुबह फुटपाथ के पास से गुजर रहे थे तो उन्होंने देखा कि अर्पिता की माँ उसे जन्म देते ही गुजर गई और मासूम सी बच्ची को फुटपाथ पर ऐसे पड़ा देख सलमा और सलीम खान जी का दिल पिघल गया. जिसके चलते वो उसे अपने साथ ही घर ले आये और फिर बाद में दोनों ने इस बच्ची को अपने परिवार का हिस्सा बना लिया यानि अर्पिता को गोद ले लिया.

हालांकि कई जगहों पर ये भी सुनने को मिलता है कि अर्पिता को सलीम जी की दूसरी पत्नी हेलेन ने गोद लिया था. वैसे हम आपको बता दे कि अर्पिता केवल सलमान की ही लाड़ली नहीं है, बल्कि सलमा खान भी उससे उतना ही प्यार करती है, जितना वो अपनी खुद की बेटी अलवीरा को करती है. इसके इलावा 2014 में अर्पिता ने अपनी कलाई पर एक टैटू भी बनवाया था, जिसमे उसने अपने सभी फैमिली मेंबर्स और दोस्त का नाम लिखवाया था. फिर इसके बाद अर्पिता और अर्जुन कपूर के अफेयर की खबरे चर्चा में आयी और उस दौरान अर्जुन का करियर अभी शुरू ही हुआ था. बरहलाल दो साल रिश्ता निभाने के बाद इन दोनों का ब्रेक अप हो गया, हालांकि इसकी वजह सामने नहीं आई.

इसके बाद अर्पिता की मुलाकात दिल्ली के बिजनेसमैन आयुष शर्मा से हुई और अर्पिता उन्हें अपना दिल दे बैठी. बता दे कि आयुष दिल्ली की रॉयल फैमिली से ताल्लुक रखते है. बस फिर लम्बे समय तक आयुष को डेट करने के बाद इन दोनों की शादी हो गई. गौरतलब है कि अर्पिता और आयुष की शादी को बी टाउन की सबसे महंगी शादी में गिना जाता है. जी हां दरअसल अर्पिता की ये इच्छा थी कि उनकी शादी एक राजकुमारी की तरह हो और इसलिए उनके भाई सलमान खान ने हैदराबाद के फलकनुमा पैलेस में उनकी शादी करवाई.

बरहलाल शादी के बाद अर्पिता न केवल आयुष के साथ खुश है, बल्कि दो बच्चों की माँ भी बन चुकी है. वैसे इसमें कोई शक नहीं कि सलमान की बहन की कहानी भी किसी फ़िल्मी कहानी से कम नहीं है.

loading...
loading...

Check Also

शरीर दान करने का संकल्प लिए अमिताभ बच्चन, लोग बोले- आपको तो हेपेटाइटिस है सर

बॉलिवुड के महानायक अमिताभ बच्चन कई लोगों को रोल मॉडल हैं। वह सोशल मीडिया पर कई ऐसे ...