Sunday , January 24 2021
Breaking News
Home / क्राइम / आधी रात 5-5 हजार वाले 146 कबूतरों की चोरी, मालिक का रो-रो बुरा हाल, पुलिस नहीं कर रही FIR

आधी रात 5-5 हजार वाले 146 कबूतरों की चोरी, मालिक का रो-रो बुरा हाल, पुलिस नहीं कर रही FIR

सीकर. राजस्थान के सीकर के एक थाने में बड़ा ही रोचक मामला सामने आया है। दो मंजिला एक मकान की छत से एक-दो नहीं 146 कबूतर अचानक गायब हो गए। ​कबूतर पालने वाला इतनी संख्या में गायब हुए कबूतरों की शिकायत लेकर थाने पहुंचा, लेकिन पुलिस उसकी बात पर भरोसा ही नहीं कर पा रही है। अब पीड़ित खुद अपने कबूतर तलाशने में जुट गया है।

एक शख्स ने रंगबिरंगे कबूतरों को पाला, 148 कबूतर जमा भी हो गए। 31 दिसंबर की आधी रात को 146 कबूतर गायब हो गए। पीड़ित का कहना कि किसी के छत पर कूदने की आवाज आई थी। जाकर देखा तो कोई नजर नहीं आया, लेकिन दो कबूतरों को छोड़कर सभी कबूतर गायब थे। पुलिस भी उसकी बात पर भरोसा नहीं कर पा रही है।

मामला उद्योगनगर थाना पुलिस इलाके का है। क्षेत्र में रहने वाला एक शख्स रमजान खान सफेद और दूसरे रंग बिरंगे कबूतर पालता था। रात को उसके घर की छत पर किसी के कूदने की आवाज आई, युवक ऊपर तो गया, लेकिन जहां कबूतर थे वहां पर सर्दी के कारण नहीं जा पाया।

सुबह देखा तो छत पर महज दो ही कबूतर थे। 146 कबूतर लापता थे। इसके बाद थाने पहुंचा। उसका आरोप है कि पुलिस उसकी शिकायत को गंभीरता से नहीं ले रही है। कोई चोर उसकी छत पर आया और कबूतरों को चुरा ले गया। एक कबूतर करीब दो से पांच हजार रुपए की कीमत का था।

वहीं पुलिस का कहना है कि दो मंजिल की छत पर कबूतर बता रहा था। वहां पर चढ़ने और उतरने का एक ही रास्ता है जिस पर शिकायतकर्ता खुद था। ऐसे में बता जा रही संख्या के कबूतरों को पलभर में ले जाना नामुमकिन है। उसको कबूतर उड़ने के लिहाज से जांच करने के लिए कहा है, यदि फिर भी वह शिकायत देता है तो दर्ज कर जांच करेंगे।

loading...
loading...

Check Also

छिपकली-चूहे हों या मच्छर-कॉकरोच, ये है सबको भगाने के आसान तरीके

मौसम बदलने के साथ ही इन सभी कीट, कीड़े मकोड़ों का आतंक सभी घरों में ...