Sunday , March 7 2021
Breaking News
Home / जरा हटके / आरपीएफ ने दिखाई चीते जैसी तेजी और बचा ली यात्री का जान, देखिए ये खतरनाक Video

आरपीएफ ने दिखाई चीते जैसी तेजी और बचा ली यात्री का जान, देखिए ये खतरनाक Video

आपको शाहरुख खान वाला सीन तो याद होगा जब किरण ट्रैन पकड़ने के लिए दौड़ रही होती है. ट्रैन आगे आगे और किरण पीछे पीछे. पर ये फ़िल्मी सीन था. असलियत में ऐसा करना बेहद ही खतरनाक होता है. भारत सरकार और भारतीय रेलवे की तमाम तरह की कोशिशों के बावजूद रेलवे प्लेटफॉर्म्स पर हादसों में कमी नहीं आ रही. ये बात सब जानते हैं की चलती ट्रैन से चढ़ना और उतरना कितना खतरनाक होता है. इसके बावजूद कुछ लोग नियमों को ताक पर रखकर रिस्क लेते हैं. और ऐसा ही एक वीडियो सामने आया,

जी हाँ ये वीडियो देखिये. जहाँ बिजली सी रफ़्तार और चीते से तेजी के कारण एक शख्स को मौत के मुंह से खिंच निकाला गया. ये दिल दहला देने वाली वीडियो है महाराष्ट्र की, जहाँ एक शख्स चलती ट्रैन को पकड़ने की कोशिश कर रहा था. इस दौरान वो नीचे गिर गया. मगर आरपीएफ के जवानों की सूझ बुझ की वजह से उसे मौत के मुंह से निकाल लिया गया.

तो देखा आपने कैसे शख्स की जान बचाई गई. प्लेटफॉर्म पर लगे सीसीटीवी कैमरे में यात्री के साथ हुए ये पूरा हादसा कैद हो गया. अगर वो शख्स ट्रैन की चपेट में आ जाता तो कुछ भी हो सकता था. आरपीएफ के बहादुर जवानों ने मौत के मुंह से यात्री को निकाल लिया, और अब RPF के जवानों की बहादुरी की वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रही है. यात्री की जान बचाने वाले आरपीएफ के दोनों जवानों की जमकर तारीफ हो रही है. इस वीडियो को देखकर आप लोगों को ये समझना चाहिए. कि चलती ट्रैन से न तो उतरे और न ही चढ़ें. और न ही ट्रैन में कोई स्टंट करें.

loading...
loading...

Check Also

1 अप्रैल से हर कार में जरूरी होगा ये खास फीचर, आपकी सुरक्षा के लिए सरकार ने उठाया कदम

नई दिल्ली। अप्रैल की पहली तारीख से कार चलाना पहले से अधिक सुरक्षित हो जाएगा। ...