Sunday , September 27 2020
Breaking News
Home / जरा हटके / आर्मी की जॉब छोड़ मुंबई आ गई ये लड़की, अब बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस बन गई

आर्मी की जॉब छोड़ मुंबई आ गई ये लड़की, अब बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस बन गई

बॉलीवुड में आने का सपना तो सभी देखते हैं यही कारण है कि आज फिल्मों में काम करने की चाह में कुछ लोग तो अपना जॉब तक छोड़ देते हैं। आज भी बॉलीवुड में आपको ऐसे बहुत सारे एक्टर और एक्ट्रेस मिल जाएंगे जो फिल्मों में आने से पहले या तो कोई नौकरी करते थे या फिर खुद का व्यवसाय। आज हम आपको एक ऐसी ही बॉलीवुड अभिनेत्री के बारे में बता रहे हैं जो आर्मी की जॉब छोड़कर फिल्मों में धमाल मचा रही हैं।

हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्री माही गिल की। एक समय था जब माही गिल इंडियन आर्मी में शामिल हो चुकी थी लेकिन उनकी किस्मत में कुछ और ही लिखा था, फिर कुछ ऐसा हुआ कि उनको आर्मी की जॉब छोड़नी पड़ी। लेकिन इसकी क्या वजह थी ? इससे पहले हम आपको यह बताएं आप ये जान लिजिए कि माही गिल आर्मी में कैसे पहुंचीं।

माही गिल का जन्म 19 दिसंबर, 1975 में चंडीगढ़ के एक जमींदार परिवार में हुआ था। इनके पिता एक सरकारी ऑफिसर के रूप में तथा माँ एक कॉलेज में प्रवक्ता के पद पर रहे है। जब माही स्कूल में पढ़ती थी तब उन्होंने NCC ज्वाइन कर ली थी जिससे उनके आर्मी में जाने का रास्ता आसान हो गया था। उसके बाद माही ने आर्मी के लिए टेस्ट दिया और वह टेस्ट क्लियर करने में सफल रही जिससे उनको आर्मी में चुन लिया गया।

जब माही गिल आर्मी की ट्रेनिंग के लिए चेन्नई गई तो उनके साथ एक हादसा हो गया था, जिसका जिक्र उन्होंने एक इंटरव्यू में किया था। माही ने बताया कि चेन्नई के एक एयरपोर्ट में पैरासेलिंग ट्रेनिंग के दौरान उनका फ्री-फॉल हो गया था और वह बाल-बाल बची थी। इस हादसे में उनको कोई गंभीर चोट तो नहीं लगी लेकिन इस घटना को सुनकर माही के परिवार वाले घबरा गए और उनको वापस बुला लिया।

माही कहती हैं कि उन्होंने बॉलीवुड में आने का कभी नहीं सोचा था और ना ही उनकी अभिनय में कोई दिलचस्पी थी। माही आर्मी में कई मामलों में बहुत अच्छी थी। माही ने बताया कि, मेरी फायरिंग और कमांड बहुत अच्छी थी। यही कारण है कि मुझे रिपब्लिक डे पर कमांड देने के लिए भी बुलाया जाता था। माही का मानना है कि अगर वह फिल्मों में नहीं आती तो जरूर आर्मी में किसी ऊंचे पद पर कार्यरत होती।

आर्मी छोड़ने के बाद माही गिल की मुलाकात एक फिल्म डायरेक्टर से हुई और उन्होंने माही को एक फिल्म का ऑफर दिया। इसके बाद से वह फिल्मों में काम करने लगी। शुरुआत में उन्होंने कई पंजाबी फिल्मों में काम किया। उन्होंने साल 2009 में पहली बॉलीवुड फिल्म में काम किया जिसके निर्देशक थे अनुराग कश्यप और फिल्म का नाम था ‘देवडी’। माही गिल अब तक कई बॉलीवुड और पंजाबी फिल्मों में काम कर चुकी हैं जैसे साहेब बीवी और गैंगस्टर, देव डी, जंजीर और दबंग।

Check Also

“ड्रग्स का बिग बॉस”: सलमान पर पहले तो अटैक किए अर्नब गोस्वामी, फिर अर्शी खान की चुनौती कबूलने से कट लिए !

समाचार चैनल ‘रिपब्लिक टीवी’ के एंकर और संस्थापक अर्नब गोस्वामी ने एक बार फिर से ...