Sunday , March 7 2021
Breaking News
Home / मोबाइल और गैजेट्स / आ रहे हैं सस्ते 5G फोन Realme X7 और Realme X7 Pro, यहां जानें स्पेशल फीचर्स

आ रहे हैं सस्ते 5G फोन Realme X7 और Realme X7 Pro, यहां जानें स्पेशल फीचर्स

नई दिल्ली।
भारत में अपने बजट और मिड रेंज स्मार्टफोन्स से धमाल मचाने वाली पॉप्युलर कंपनी Realme जल्द ही Realme X7 सीरीज के मोबाइल्स लॉन्च करने वाली है, जिसकी कंपनी के इंडिया प्रमुख ने भी झलक दिखला दी है। इस सीरीज में Realme X7 और Realme X7 Pro जैसे स्मार्टफोन लॉन्च होंगे और माना जा रहा है इसे आने वाले दिनों में भारतीय बाजार में पेश कर दिया जाएगा।

रियलमी के ये मोबाइल 5G कनेक्टिविटी से लैस होंगे और मिड रेंज के होंगे, जिसके बाद Motorola, Xiaomi, OnePlus और Oppo के किफायती 5जी मोबाइल की इनसे टक्कर होगी। रियलमी की इस स्मार्टफोन सीरीज की शुरुआती कीमत 25000 रुपये से कम होने की संभावना जताई जा रही है।

होंगे धांसू प्रोसेसर
रियलमी के इंडिया हेड माधव सेठ ने हाल ही में रियमी एक्स7 सीरीज को भारत में लॉन्च करने से जुड़ी जानकारी दी। हालांकि इस धांसू सीरीज के लॉन्च डेट को लेकर किसी तरह का कन्फर्मेशन नहीं मिला है। वैसे Realme X7 series के मोबाइल चीन में लॉन्च हो चुके हैं। इस फोन की जो भी झलक दिखी है, उसके मुताबिक Realme X7 के बॉटम में USB-C port और speaker grille दिखेंगे। खबरें आ रही हैं कि Realme X7 Pro को MediaTek Dimensity 1000+ processor के साथ लॉन्च किया जा सकता है।

Realme X7 की खास बातें
Realme X7 और Realme X7 Pro की स्पेसिफिकेशंस की बात करें तो Realme X7 में 6.4 इंच का AMOLED डिस्प्ले लगा है, जिसका रिफ्रेश रेट 120Hz है। ऐंड्रॉयड 10 पर बेस्ड इस फोन को कंपनी 8GB RAM और 128GB स्टोरेज के साथ लॉन्च कर सकती है। वहीं इस फोन में क्वॉड रियर कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसमें प्राइमरी सेंसर 64 मेगापिक्सल का है। इसके साथ ही 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रावाइड लेंस और 2-2 एमपी का मैक्रो लेंस और डेप्थ सेंसर है। इस फोन में 32 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा भी है। रियलमी एक्स7 में 4300mAh की बैटरी लगी है, जो फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ है।

Realme X7 Pro की खूबियां
Realme X7 Pro में 6.55 इंच का Super AMOLED 1080p डिस्प्ले लगा है, जिसका रिफ्रेश रेट 120Hz है। रियलमी इस फोन को 8GB RAM और 256GB स्टोरेज के साथ लॉन्च करेगी। रियलमी एक्स7 प्रो में 4500mAh की फास्ट चार्जिंग सपोर्ट वाली बैटरी है। वहीं कैमरे की बात करें तो इसमें 64 मेगापिक्सल का Sony IMX686 प्राइमरी सेंसर वाला क्वॉड रियर कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसके साथ 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रावाइड सेंसर, 2 मेगापिक्सल का पोर्टेट सेंसर और 2 एमपी का मैक्रो सेंसर भी है। रियलमी के इस फोन में 32 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा है।

loading...
loading...

Check Also

जानिए किस दिन लॉन्च होगा दमदार फीचर्स वाला iQoo Neo 5, यहाँ पढ़े पूरी  डीटेल्स

iQoo Neo 5 Launch Date: कई हैंडसेट निर्माता कंपनियां मार्च में अपने नए स्मार्टफोन्स को लॉन्च करने ...