Sunday , February 28 2021
Breaking News
Home / क्रिकेट / इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में सचिन का 13 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं कोहली

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में सचिन का 13 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं कोहली

भारत और इंग्लैंड के बीच 4 टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 5 फरवरी को चेन्नई के मैदान से खेला जाएगा. टीम इंडिया और इंग्लैंड दोनों ही टेस्ट की दो मजबूत टीमें हैं, ऐसे में ये मजेदार सीरीज की कल्पना की जा रही है.

भारत ने एक तरफ अपने प्रमुख खिलाड़ियों की अनुस्पतिथि में ऑस्ट्रेलिया को ऑस्ट्रेलिया में हराया हैं जबकि इंग्लैंड भी श्रीलंका में 2-0 से टेस्ट सीरीज जीतने के बाद भारत में इतिहास रचने के लिए बेताब होगी.

सचिन का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं कोहली

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भारतीय कप्तान विराट कोहली महानतम बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के एक बड़े रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं. कोहली अगर अंग्रेज टीम के खिलाफ 4 टेस्ट मैचों की सीरीज में 3 शतक लगा देते हैं तो वह इंग्लैंड के खिलाफ सबसे अधिक टेस्ट शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे.

पूर्व बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ दोनों ही खिलाड़ियों ने इंग्लैंड के खिलाफ अपने करियर में 7 टेस्ट लगाए हैं हालाँकि विराट कोहली ने अब तक अपने टेस्ट करियर में अंग्रेज टीम के खिलाफ 5 शतक लगाने का कारनामा किया हैं.

इंग्लैंड के खिलाफ कोहली का रिकॉर्ड

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ अब तक 19 टेस्ट की 35 पारियों में 49.06 की औसत से 1570 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 235 रनों के सर्वोच्च स्कोर सहित 5 शतक और 5 अर्द्धशतक लगाने का कारनामा किया हैं.

दूसरी तरफ सचिन तेंदुलकर ने इंग्लैंड के खिलाफ 32 टेस्ट की 53 पारियों में 7 शतक और 13 अर्द्धशतक लगाने का कारनामा किया था हालाँकि वह इंग्लैंड के खिलाफ दोहरा शतक नहीं लगा पाए. राहुल द्रविड़ ने अंग्रेज टीम के खिलाफ खेले 21 टेस्ट मैचों की 37 पारियों में 60.93 की शानदार औसत से 1950 रन बनाए हैं, जिस दौरान उन्होंने 217 रनों के सर्वोच्च स्कोर सहित 7 शतक और 8 अर्द्धशतक लगाने का कारनामा भी अपने नाम किया हैं.
loading...
loading...

Check Also

अक्षर पटेल ने किया खुलासा, मैच के दौरान रिषभ पंत क्यों उन्हें बुला रहे थे “वसीम भाई”

भारत और इंग्लैंड के बीच 4 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही हैं. सीरीज ...