Friday , February 26 2021
Breaking News
Home / जरा हटके / कड़ाके की ठंड के दौरान आने वाली है झमाझम बारिश, इन इलाकों में जम जाएगा खून !

कड़ाके की ठंड के दौरान आने वाली है झमाझम बारिश, इन इलाकों में जम जाएगा खून !

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में लगातार मौसम (weather fprecast) के दो रंग देखने को मिल रहे है। यहां पर सुबह ठंड (weather update) का दौर रहता है तो सूरज देवता चढ़ते ही दिन का तापमान बढ़ जाता है। मौसम विभाग के मुताबिक गुजरात पर बने ऊपरी हवा के चक्रवात और शुक्रवार से उत्तर भारत में एक पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से शनिवार से दिन और रात के तापमान में एक बार फिर बढ़ोतरी होने की संभावना है।

तापमान में आएगी गिरावट

25 जनवरी को पश्चिमी विक्षोभ के आगे बढ़ जाने के कारण 26 जनवरी से फिर तापमान में गिरावट का सिलसिला शुरू हो सकता है। इस वजह से जनवरी के अंतिम सप्ताह में ठंड बढ़ सकती है। वहीं बात ग्वालियर शहर की करें तो यहां पर हवा के रुख में बदलाव होते ही दिन में सर्दी से राहत मिल गई। उत्तर की बजाय हवा उत्तरी पश्चिमी चल रही है। साथ ही नमी में गिरावट आई है। जिस कारण गुरुवार से कोहरे से भी राहत लोगों को मिल गई है।

यहां पर भी आने वाले 24 घंटे के दौरान पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा। इसका अंचल में असर 24 जनवरी से देखने को मिलेगा। इस दौरान हल्के बादल छाएंगे। साथ तापमान में गिरावट आएगी। इससे फिर से ठंड बढ़ेगी। धूप निकलती रहेगी।

हो सकती है बारिश

वहीं शुक्रवार को एक पश्चिमी विक्षोभ के उत्तर भारत में प्रवेश क चुका है। तीव्र आवृत्ति वाले इस वेदर सिस्टम से पंजाब, हरियाणा क्षेत्र में बारिश होने की संभावना है। इसके अलावा हवा के रुख में बदलाव आने से मध्य प्रदेश में भी वातावरण में नमी बढ़ने लगेगी। इससे बादल छाने लगेंगे। पश्चिमी विक्षोभ के चलते पूर्वी मप्र में हल्की बारिश हो सकती है। साथ ही ग्वालियर-चंबल संभाग में बादल छाएंगे।

loading...
loading...

Check Also

इलाहाबाद HC ने “तांडव वेब सीरीज” मामले में अपर्णा पुरोहित की अग्रिम जमानत याचिका की खारिज 

इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad High Court) से ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेजॉन प्राइम इंडिया की नेशनल हेड अपर्णा ...