Friday , February 26 2021
Breaking News
Home / जरा हटके / इन फेमस फिल्मों में हमने पकड़ीं ये फनी मिस्टेक्स, देखकर छूट जाएगी आपकी हंसी

इन फेमस फिल्मों में हमने पकड़ीं ये फनी मिस्टेक्स, देखकर छूट जाएगी आपकी हंसी

गलती इंसान का दूसरा नाम होती है और हर इंसान से गलती होना एक यूनिवर्सल सत्य माना जाता है। अगर बात फिल्मों की करें तो उसे चाहे जितने बड़े और अनुभवी फिल्म स्टार ने बनाया हो लेकिन गलती उनसे भी इस मामले में कहीं ना कहीं हो ही जाती है। अभी हम आपको कुछ फेमस फिल्मों के सीन दिखाएंगे आप उनके बारे में जानकर हैरान रह जाएंगे क्योंकि बॉलीवुड की इन फेमस फिल्मों की ये है फनी मिस्टेक्स, इन्हें देखकर आप अपना माथा पकड़ लेंगे।

बॉलीवुड की इन फेमस फिल्मों की ये है फनी मिस्टेक्स

थ्री इडियट्स

 

 

साल 2009 में आई राज कुमार हीरानी की फिल्म थ्री ईडियट्स के एक सीन में करीना कपूर आमिर को यूट्यूब के जरिए डिलीवरी करवाने में मदद करती हैं। मगर समझने वाली बात ये है कि ये सीन साल 1999 पर आधारित था तो उस दौर में यूट्यूब आया कहां था क्योकि इसकी लॉन्चिंग ही साल 2005 में हुई है।

जब तक है जान

साल 2012 में आई यश चोपड़ा की फिल्म जब तक है जान में शाहरुख एक सीन में मेट्रो पर बैठकर कटरीना से बातचीत कर रहे होते हैं। वो फिल्म साल 2000 पर आधारित थी और शाहरुख के पीछे एक पोस्टर था जिसमें अल्ट्रा स्लीक बुक का एड था और ये साल 2013 में लॉन्च हिआ था।

हैदर

90 के दशक पर आधारित विशाल भारद्वाज की फिल्म हैदर में एक सीन में पीछे मोबाइल का टावर देखने को मिलता है। जबकि 90 के दशक में ऐसा संभव ही नहीं था, इस बात का ख्याल विशाल को ना सही शाहिद कपूर को तो होना चाहिए था।

भाग मिल्खा भाग

60 के दशक पर आधारित फिल्म भाग मिल्खा भाग के एक सीन में भी मोबाइल टावर दिखाया गया। निर्देशक को लोकेशन ढूंढते समय इस बात का विशेष ख्याल रखना चाहिए था।

जिंदगी ना मिलेगी दोबोरा

स्पेन में टोमैटिना फेस्टिवल काफी फेमस है। ये अगस्त में मनाया जाता है जबकि ये फिल्म जुलाई में रिलीज हुई थी और ये फिल्म आपकी फेवरेट जिंदगी ना मिलेगी दोबारा थी। जिसमें कई सारे सितारे जुलाई में स्पेन का फेमस त्योहार मनाते नजर आए।

बागबान

अमिताभ बच्चन और हेमा मालिनी की सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली फिल्म बागबान दर्शकों को हमेशा पसंद आती है। इस फिल्म में होली सेलिब्रेट होती है और जो फरवरी-मार्च के महीने में पड़ती है। मगर फिल्म में होली के ठीक 6 महीने बाद वेलेंटाइन डे आ जाता है और सभी इसपर डांस भी करते हैं ये कैसे हो सकता है?

चेन्नई एक्सप्रेस

साल 2013 में आई रोहित शेट्टी की ब्लॉकबस्टर फिल्म चेन्नई एक्सप्रेस में शाहरुख को ट्रेन में स्लीपर कोच में चढ़ते दिखाया जाता है लेकिन जब वे उतरते हैं तो जनरल डब्बा आ जाता है। डायरेक्टर ने सफर के दौरान शाहरुख को स्लीपर से जनरल में पहुंचा दिया।

loading...
loading...

Check Also

ये चीजें करती हैं हड्डियों को खोखला, पांचवी तो लड़कियों के लिए है ज़हर जैसी

हड्ड‍ियां शरीर का महत्वपूर्ण हिस्सा है, जो शरीर और मांसपेशि‍यों का आधार हैं। बेहतर स्वास्थ्य ...