Thursday , November 26 2020
Breaking News
Home / खेल / इन 4 भारतीय क्रिकेटरों के बेटे जल्द कर सकते हैं देश के लिए डेब्यू, खुश कर देगा दूसरा नाम

इन 4 भारतीय क्रिकेटरों के बेटे जल्द कर सकते हैं देश के लिए डेब्यू, खुश कर देगा दूसरा नाम

भारत ने क्रिकेट को ढेरों महान खिलाडी दिए है. सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़ जैसे दिग्गजों ने अपनी उपस्थिति से खेल को गौरवान्वित किया है. लेकिन हम इन खिलाड़ियों को हमेशा खेलते नहीं देख सकते हैं. इन दिग्गजों के संन्यास के बाद कई अन्य युवाओं ने उनकी जगह भरने की कोशिश की हैं.

हालाँकि इस लेख में हम 4 ऐसे क्रिकेटरों के बारे में जानेगे, जिनके बेटे जल्द ही टीम इंडिया के लिए खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं.

1) अर्जुन तेंदुलकर- (सचिन तेंदुलकर)

T20 Mumbai League: How good a cricketer is Arjun Tendulkar? - Sportstar

अर्जुन तेंदुलकर पर अपने पिता के नाम का काफी प्रभाव रहा हैं. प्रतिभाशाली क्रिकेटर के पिता को कई लोग ‘क्रिकेट के भगवान’ के रूप में मानते हैं. जिन्होंने वर्षो तक अकेले ही टीम इंडिया की बल्लेबाजी को संभाला हैं. हालाँकि, सचिन के संयास के बाद उनके ऑलराउंडर बेटे अर्जुन तेंदुलकर भी लगातार सुर्खियाँ बटौर रहे हैं. जूनियर तेंदुलकर एक तेज गेंदबाज है अपनी तेज डिलीवरी से एक बार इंग्लिश बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो के पैर की अंगुली भी घायल की थी. अगर अर्जुन इसी तरह मेहनत करते रहे तो उन्हें टीम इंडिया में जल्द जगह मिल सकती हैं.

2) समित द्रविड़- (राहुल द्रविड़)

Rahul Dravid's son Samit scores double century in U-14 cricket | Cricket  News - Times of India

समित द्रविड़ महान राहुल द्रविड़ के बेटे हैं. उन्होंने क्रिकेट में अपनी उम्र से परे क्षमता दिखाई है. उन्होंने स्कूल चरण में ही दो दोहरे शतक बनाए हैं, और अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए मशहुर हो चुके हैं. वह एक सभ्य गेंदबाज भी है, और अपनी टीम के लिए कई बार अकेले मैच जीता चुके है. हम इस युवा प्रतिभा को जल्द ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में देख सकते हैं.

3) अरमान जाफर- (वसीम जाफर)

Armaan Jaffer makes a switch-hit

जहां कई स्टार किड्स अपनी हरकतों से बदनाम हो जाते हैं, वहीं सांगली के इस प्रतिभाशाली युवा ने अपने कौशल से सभी का ध्यान आकर्षित किया हैं. तेजतर्रार बल्लेबाज ने लगातार तीन दोहरे शतक जड़े और इस तरह कूचबिहार ट्रॉफी में 223.75  की अविश्वसनीय औसत से रन बनायें. आईपीएल 2016 में वह किंग्स इलेवन पंजाब के लिए भी खेले थे. 21 वर्षीय ने अपने नौसिखिए कैरियर में बहुत कुछ पूरा किया है और फ़िलहाल उनका रुकने का कोई इरादा नहीं हैं.

4) आर्यन बांगड़- (संजय बांगड़)

Fifties by Aryan Bangar & Hashir Dafedar help Islam Gymkhana win ...

आर्यन बांगर पूर्व भारतीय बल्लेबाजी कोच संजय बांगर के प्रतिभाशाली बेटे हैं. वह हाल में जब सुर्ख़ियों में आये थे जब भारत के गेंदबाजी कोच भरत अरुण ने इस युवा बल्लेबाज को टिप्स दिते थे. आर्यन ने  राष्ट्रीय अंडर -19 (कूच बिहार ट्रॉफी) में पुडुचेरी का प्रतिनिधित्व करते हुए और पांच मैचों में 300 रन बनाए. उन्होंने शानदार इस दौरान 150  रनों के सर्वोच्च सहित 2 अर्धशतक भी लगाये थे. इसके आलावा प्रतियोगिता में उन्हें 20 विकेट भी चटकाए. बांगर वर्तमान में लीसेस्टरशायर के लिए जूनियर-काउंटी क्रिकेट खेलते हैं.

loading...
loading...

Check Also

INDvsAUS : पहले वनडे में यही होगी टीम इंडिया की प्लेइंग XI, आप भी देखें!

इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) 2020 के बाद भारत की टीम ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध सीरीज खेलने के ...