Sunday , December 6 2020
Breaking News
Home / खेल / KKR से इन 5 क्रिकेटर्स का टैलेंट पहचानने में हुई भयंकर चूक, अब होगा बेहद अफसोस !

KKR से इन 5 क्रिकेटर्स का टैलेंट पहचानने में हुई भयंकर चूक, अब होगा बेहद अफसोस !

कोलकाता नाईट राइडर्स आईपीएल इतिहास की तीसरी सबसे सफल टीम हैं. आईपीएल 2020 में टीम अच्छा प्रदर्शन नहीं किया, जिसके कारण वे प्लेऑफ में जगह बनाने में सफल नहीं हो पाए थे. कोलकाता ने आईपीएल इतिहास में कई बड़े खिलाड़ियों को साइन किया हैं लेकिन कुछ ऐसे खिलाड़ी भी हैं, जिनमे प्रतिभा की कोई कमी नहीं थी लेकिन केकेआर ने उन्हें पहचानें में बड़ी गलती की. ऐसे ही 5 खिलाड़ियों के बारे में हम इस लेख में जानेगे.

1) एनरिच नोर्टेजे

एनरिच नॉर्टजे ने फेंकी IPL की सबसे तेज गेंद, डेल स्टेन का तोड़ा रिकॉर्ड -  Samacharnama | DailyHunt

तेज गेंदबाज एनरिच नोर्टेजे ने आईपीएल 2020 दिल्ली कैपिटल्स की ओर से खेलते हुए शानदार प्रदर्शन किया हैं, जिसके कारण दिल्ली ने फाइनल तक सफर तय किया. आईपीएल 2019 में कोलकाता नाईट राइडर्स ने इस गेंदबाज को साइन किया था लेकिन वह कंधे की चोट कारण खेल नहीं पाए थे. जिसके बाद केकेआर ने उन्हें रिलीज कर दिया था. दरअसल यही बड़ी गलती केकेआर ने की.

2) क्रिस लिन

Dropped From Australia Squad, KKR's Chris Lynn Says He Is Not Fully Fit |  Cricket News

यह निर्णय बिल्कुल अजीबोगरीब था क्योंकि यह अभी भी स्पष्ट नहीं है कि केकेआर ने इतने सफल बल्लेबाज को क्यों रिलीज किया. पिछले तीन सीज़न वह केकेआर का हिस्सा थे, उन्होंने उन्हें क्रमशः 49.16, 32.73 और 31.15 के औसत से रन बनाए. वह एक तूफानी सलामी बल्लेबाज हैं यहां तक ​​कि उनके पिछले सीजन में उन्होंने 13 मैचों में 405 रन बनाए थे, जिसमें उन्होंने गेंदबाजों को धराशाही किया था. किसी कारण के लिए, कोलकाता प्रबंधन ने सोचा कि वह केकेआर की जर्सी के लिए अयोग्य होगा और उसे रिलीज करने का फैसला किया.

3) क्रिस वोक्स

IPL 2017: Kolkata Knight Riders (KKR) didn't get going in the Powerplay vs  Rising Pune Supergiant (RPS), feels Chris Woakes - Cricket Country

2017 में कोलकाता ने क्रिस वोक्स को कुछ शानदार स्पेल के साथ बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए देखा और उन्होंने 17 विकेट हासिल किये. गेंद के साथ उनका ऐसा प्रदर्शन था कि वे सभी बल्लेबाजों को आतंकित कर रहे थे. लेकिन केकेआर ने उन्हें रिलीज कर दिया. जिसके बाद टीम को इसका खामियाजा भी भुगतना पड़ा.

4) नाथन कुल्टर नाइल

Coulter-Nile back after 'hardest year of my life' | cricket.com.au

ऑस्ट्रेलिया के स्टार गेंदबाज नाथन कुल्टर नाइल ने मुंबई इंडियंस में एंट्री करने से पहले कोलकाता नाईट राइडर्स का हिस्सा रहे हैं और उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन चोट के कारण वह ज्यादा मैच नहीं खेल पाए, जिसके बाद कोलकाता ने उन्हें सपोर्ट की जगह टीम से रिलीज कर दिया. दरअसल टीम मैनेजमेंट की प्रतिभाशाली खिलाडी की प्रतिभा नहीं पहचान पायी.

5) सूर्यकुमार यादव

IPL 2016: Suryakumar Yadav should continue to bat in the top-order, could  be the X factor for KKR - Cricket Country

सूर्यकुमार यादव ने कोलकाता नाईट राइडर्स की ओर से खेलते हुए आईपीएल डेब्यू किया था लेकिन केकेआर टीम ने उनकी प्रतिभा को नहीं पहचाना. जिसके कारण उन्हें बेहद कम मौके मिल पाए. लेकिन मुंबई इंडियंस टीम में आने के बाद उन्हें ओपनिंग का मौका मिला, जिसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. सूर्यकुमार ने आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए 3 सीजन खेले हैं, जिस दौरान उन्होंने हमेशा ही 400+ रन बनायें है.

loading...
loading...

Check Also

जडेजा के ‘सब्सिट्यूशन’ पर बोले संजय मांजरेकर- अहम प्रोटोकॉल का हुआ उल्लंघन!

भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज संजय मांजरेकर ने शुक्रवार को कहा कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ...