Thursday , October 22 2020
Breaking News
Home / खेल / इन 5 खिलाड़ियों के लिए मनहूस रही राइजिंग पुणे सुपरजायंट, टीम से खेलने के बाद खत्म हुआ IPL करियर

इन 5 खिलाड़ियों के लिए मनहूस रही राइजिंग पुणे सुपरजायंट, टीम से खेलने के बाद खत्म हुआ IPL करियर

इंडियन प्रीमियर लीग अब तक का सबसे लोकप्रिय क्रिकेट टूर्नामेंट है. वर्तमान में कोई अन्य लीग नहीं है जो आईपीएल के करीब आती है और इसके पीछे महत्वपूर्ण कारण यह है कि बीसीसीआई ने आईपीएल को इस तरह से तैयार किया है कि कोई भी अन्य देश इसे मैच नहीं कर सकता है. आईपीएल दुनिया की एकमात्र लीग है जहां सक्रिय भारतीय क्रिकेटर विदेशी क्रिकेटरों के साथ खेलते हैं.

चूंकि भारत एक क्रिकेटिंग पावरहाउस बन गया है, कोई भी अन्य राष्ट्र आईपीएल में शामिल आर्थिक मामलों से मेल नहीं खा सकता है. आईपीएल की बात करें तो राइजिंग पुणे सुपरजायंट नाम की एक टीम थी, इस फ्रैंचाइज़ी के लिए एमएस धोनी दो साल तक खेले. हालाँकि पुणे को धोनी की कप्तानी में ज्यादा सफलता नहीं मिली, लेकिन उन्होंने स्टीव स्मिथ के मार्गदर्शन में आईपीएल 2017 के फाइनल में जगह बनाई.

टीम में कुछ नए खिलाड़ी थे, और यहां उन पांच खिलाड़ियों पर एक नज़र डाली गई जो लीग में आरपीएस के लिए चुने गए और फिर 2018 में आरपीएस से बाहर होने के बाद, अन्य टीमों में से किसी ने भी उन्हें साइन नहीं किया.

1) जॉर्ज बेली

Video- जब गेंद लगने के बाद जॉर्ज बेली का हेलमेट गिरा पिच पर | PHOTO and  VIDEO: George Bailey struck by 'pretty quick truck' in IPL 2016, helmet  knocked off - Hindi MyKhel

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई टी20 कप्तान जॉर्ज बेली ने किंग्स इलेवन पंजाब को 2014 में अपने एकमात्र आईपीएल फाइनल तक पहुंचने में मदद की थी. हालांकि, 2015 के सत्र में पंजाब अपनी फॉर्म को जारी नहीं रख सका, टीम प्रबंधन ने उसे फ्रैंचाइज़ी से रिलीज़ कर दिया.

आईपीएल नीलामी 2016 में बेली अनसोल्ड हो गए और फिर, फाफ डु प्लेसिस के टूर्नामेंट के दौरान चोट लगने के बाद, राइजिंग पुणे सुपरजायंट ने उन्हें एक रिप्लेसमेंट के रूप में साइन किया. दाएं हाथ के बल्लेबाज ने 21 के औसत से छह मैचों में सिर्फ 84 रन बनाए. सीजन में उनका स्ट्राइक रेट सिर्फ 85.71 का था.

2) स्कॉट बोलैंड

Rising Pune Supergiants player Scott Boland appeals unsuccessfully during  match 29 of the Vivo IPL 2016 ( Indian Premier League ) between the Rising  Pune Supergiants and the Mumbai Indians held at

इस सूची में ऑस्ट्रेलिया का एक और नाम स्कॉट बोलैंड है। दाएं हाथ के तेज मध्यम गेंदबाज ने 2016 के सीजन में राइजिंग पुणे सुपरजायंट से अनुबंध हासिल किया. हालांकि, वह उस सीजन में ज्यादा प्रभावित नहीं कर सके.

राइजिंग पुणे ने दो मैचों के लिए अपने प्लेइंग इलेवन में बोलैंड को शामिल किया. दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ अपने करियर शुरुआत की. दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ अगले मैच में, बोलंद ने संजू सैमसन और कार्लोस ब्रैथवेट जैसे दो विकेट लिए. दुर्भाग्यवश, टीम ने उसके बाद उन्हें प्लेइंग XI से बाहर करके एडम ज़म्पा को शामिल किया.

3) रजत भाटिया

IPL 2016, DD vs RPS: You can't judge a team at this stage, says Rajat Bhatia  | Sports News,The Indian Express

रजत भाटिया ने आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए अपने शानदार प्रदर्शन से खुद का नाम बनाया था. यहां तक ​​कि उन्होंने राइजिंग पुणे सुपरजायंट से अनुबंध अर्जित करने से पहले दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के लिए भी आईपीएल खेला.

भाटिया ने पुणे के लिए 13 मैच खेले, जिसमें 135.14 के स्ट्राइक रेट से 50 रन बनाए. उन्होंने गेंद के साथ आठ विकेट भी चटकाए, लेकिन आरपीएस के बाद किसी अन्य फ्रैंचाइज़ी ने ऑलराउंडर की सेवाओं में दिलचस्पी नहीं दिखाई.

4) अशोक डिंडा

M49: RPS vs DD – Man of The Match – Ashok Dinda

पूर्व भारतीय दाएं हाथ के तेज गेंदबाज अशोक डिंडा ने अपने आईपीएल करियर में पांच फ्रेंचाइजी के लिए खेला. उन्होंने राइजिंग पुणे सुपरजायंट टीम में शामिल होने से पहले कोलकाता नाइट राइडर्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, दिल्ली कैपिटल, और पुणे वारियर्स के लिए आईपीएल खेला.

पुणे की फ्रेंचाइजी के लिए डिंडा 12 मैचों में दिखाई दिए. उन्होंने 8.64 की इकॉनमी रेट से 12 विकेट झटके. राइजिंग पुणे सुपरजायंट के आईपीएल से जाने के बाद  डिंडा दोबारा आईपीएल कॉन्ट्रैक्ट हासिल नहीं कर सके.

5) पीटर हैंड्सकॉम्ब

11 Interesting facts about Peter Handscomb

ऑस्ट्रेलिया के एक और टॉप बल्लेबाज, पीटर हैंड्सकॉम्ब ने 2016 में राइजिंग पुणे सुपरजायंट के लिए अपना एकमात्र आईपीएल सीजन खेला था. हैंड्सकॉम्ब ने एकमात्र पारी में केवल छह रन बनाए थे, जिसमें उन्होंने बल्लेबाजी की थी.

उन्होंने गुजरात लायंस के खिलाफ मैच में पदार्पण किया. हालांकि, उन्हें बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला. एमसीए स्टेडियम में मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेलते हुए, हैंड्सकॉम्ब ने हरभजन सिंह की गेंद पर पवेलियन लौटने से पहले 12 गेंदों पर छह रन बनाए.

loading...
loading...

Check Also

बिहार में फ्री कोरोना वैक्सीन का वादा की BJP तो बॉलीवुड डायरेक्टर बोले- दुखद.. राजनीति का स्तर तो..

नई दिल्ली:  भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Elections 2020) का घोषणापत्र ...