Thursday , September 24 2020
Breaking News
Home / फिल्म / इन 5 पाकिस्तानी एक्ट्रेस ने बॉलीवुड में ली थी शानदार एंट्री, अब लोगों को इनकी शक्ल भी याद नहीं

इन 5 पाकिस्तानी एक्ट्रेस ने बॉलीवुड में ली थी शानदार एंट्री, अब लोगों को इनकी शक्ल भी याद नहीं

पाकिस्तानी कलाकार पिछले कई दशकों से बॉलीवुड में काम करते आए हैं. हालांकि अब पाकिस्तानी कलाकारों को बॉलीवुड में काम मिल पाना आसान नहीं होगा। क्योंकि दोनों देशों के बीच बढ़ रहे तनाव की वजह से पाकिस्तानी कलाकारों का कलाकारों को भारत में पूरी तरह से बैन कर दिया गया है.

वैसे तो पाकिस्तानी कई कलाकारों ने बॉलीवुड में अपनी किस्मत आजमाई और काफी हद तक सफलता भी हासिल की. लेकिन इस लेख में हम आपको पाकिस्तान की उन खूबसूरत अभिनेत्रियों के बारे में बता रहे हैं जिन्होंने बॉलीवुड में अपना शानदार डेब्यू किया था. लेकिन दुर्भाग्यवश उन अभिनेत्रियों को अब भारतीय दर्शक लगभग भूल चुके हैं.

आइए जान लेते हैं कौन सी हैं वह पाकिस्तानी अभिनेत्रियां जिन्होंने बॉलीवुड में शानदार डेब्यू किया था.

1 – मावरा होकेन –

पाकिस्तान की खूबसूरत अभिनेत्री मावरा होकेन को बॉलीवुड में पहली ही फ़िल्म से बड़ी लोकप्रियता हासिल हुई है। पहली बॉलीवुड फिल्म ‘सनम तेरी कसम’ में इनके अभिनय को लोगों ने बहुत पसंद किया। उनकी पहली फिल्म लोगों ने काफी पसंद की थी. उनके किरदार और अभिनय को लोगों ने बहुत पसंद किया लेकिन अफसोस कि अब दर्शक बॉलीवुड के बड़े पर्दे पर दोबारा नहीं देख पाएंगे।

2 – माहिरा खान –

भारत और पाकिस्तान के झगड़े में अगर सबसे ज्यादा नुकसान किसी पाकिस्तानी अभिनेत्री का हुआ है तो वह है माहिरा खान। इस 33 वर्षीय अभिनेत्री की किस्मत इतनी अच्छी है कि इन्हें पहली फिल्म बॉलीवुड के किंग कहे जाने वाले शाहरुख खान के साथ मिली।

शाहरुख के साथ पहली बार फिल्म ‘रईस’ में काम करके माहिरा अच्छी खासी लोकप्रिय हो गई हैं। रईस में माहिरा की एक्टिंग को लोगों ने बहुत पसंद किया है। जब फिल्म रिलीज हुई थी तो इनकी खूबसूरती भी काफी चर्चा में रही थी। भारत और पाकिस्तान के बीच विवाद नहीं होता तो शायद माहिरा खान को बॉलीवुड में सुपरस्टार अभिनेत्री बनने से कोई नहीं रोक सकता था.

3 – सबा कमर –

अभिनेत्री सबा कमर मौजूदा समय में 34 साल की है. इस पाकिस्तानी अभिनेत्री ने बॉलीवुड में इरफान खान की फिल्म ‘हिंदी मीडियम’ से डेब्यू किया था। इस फिल्म की अपार सफलता के बाद हिंदी मीडियम 2 की शूटिंग शुरू हो चुकी है. हिंदी मीडियम 2 के लिए भी पहले इसी अभिनेत्री को लिया गया था लेकिन बाद में भारत और पाकिस्तान के संबंधों को देखते हुए हटा दिया गया।

4. हुमैमा मलिक 

हुमैमा मलिक पाकिस्तान की बोल्ड एक्ट्रेस में शुमार हैं. उन्होंने कई ऐसे फोटोशूट कराए हैं, जिसकी चर्चा अक्सर पाकिस्तानी मोस्ट बोल्ड एक्ट्रेसेस में होती हैं. फिलहाल उन्होंने बॉलीवुड में इमरान हाशमी के साथ ‘राजा नटवरलाल’ से डेब्यू किया था.

5. मीशा शफी

बॉलीवुड में एंट्री लेकर पाकिस्तान की एक्ट्रेस मीशा शफी के करियर में चार चांद लग गये. उन्होंने साल 2013 में रिलीज हुई ‘भाग मिल्खा भाग’ में काम किया था. इस फिल्म के लीड एक्टर फरहान खान थे, जिन्होंने मिल्खा सिंह का किरदार निभाया था.

Check Also

नशे में डूबा बॉलिवुड : 6 टॉप हिरोइनों पर ‘ड्रग्स’ की लत का आरोप, जानें कौन-कौन ?

सुशांत सिंह राजपूत की मौत को लेकर जांच अब बॉलिवुड में ड्रग्स केस से जुड़ ...