Tuesday , March 9 2021
Breaking News
Home / क्रिकेट / IPL 2021 : इन 5 प्लेयर्स को रिटेन करके फ्रैंचाइजियों ने की बड़ी गलती !

IPL 2021 : इन 5 प्लेयर्स को रिटेन करके फ्रैंचाइजियों ने की बड़ी गलती !

आईपीएल 2021 की तैयारियां शुरू हो गई हैं क्योंकि सभी आठों फ्रेंचाइजी ने अपने से जुड़े खिलाड़ियों की सूची जारी कर दी है. आईपीएल 2020 में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाने के कारण कुछ बड़े नाम नीलामी पूल में लौट आए. इसके अलावा, कुछ बड़े नाम भी थे जिन्होंने पिछले साल एक अच्छे प्रदर्शन के बावजूद अपना कॉन्ट्रैक्ट गवा दिया हैं.

रिलीज किए गए खिलाड़ियों की सूची के अलावा, रिटेन  गए खिलाड़ियों की सूची में बहुत सारे आश्चर्य भी थे. कुछ अनकैप्ड खिलाड़ियों को यह साबित करने का एक और मौका मिला कि आईपीएल में चमकाने के लिए उनके पास क्या है. हालांकि, कुछ ऐसे स्टार्स भी हैं भाग्यशाली रहे कि उन्हें अपनी टीम से एक और मौका मिला. यहां वे पांच खिलाड़ी हैं जिन्हें आईपीएल 2021 नीलामी से पहले आश्चर्यजनक रूप से रिटेन किया गया.

1) लुंगी एंगिड़ी – चेन्नई सुपर किंग्स
CSK News: Chennai Super Kings seeking after Lungi Ngidi's replacement | The  SportsRush

लुंगी एंगिड़ी खेल के छोटे प्रारूपों में विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे हैं. हालांकि, उन्होंने आईपीएल 2020 के दौरान स्लॉग ओवरों में काफी रन लीक किए.

इसके अलावा, चेन्नई सुपर किंग्स टीम प्रबंधन और लुंगी एंगिड़ी के बीच कुछ मुद्दे थे. एंगिड़ी ने एक ट्वीट किया था जिसमें उन्होंने कहा कि वह आईपीएल में एक बेहतर टीम के हकदार हैं. फिर भी, CSK ने उनके कौशल में अपना विश्वास दिखाया और उन्हें आईपीएल 2021 सीज़न के लिए बनाए रखा.

2) दिनेश कार्तिक – कोलकाता नाईट राइडर्स

IPL 2020: Brendon McCullum Reckons Dinesh Karthik Is Ready To Lead KKR

दिनेश कार्तिक ने आईपीएल 2020 के दौरान कोलकाता नाइट राइडर्स टीम की कप्तानी इयोन मॉर्गन को सौंपी थी. कुछ रिपोर्टों में दावा किया गया था कि दिनेश नीलामी पूल में लौट सकते हैं क्योंकि कोलकाता टीम प्रबंधन निखिल नाइक और टॉम बैटन को विकेटकीपर के रूप में आजमाना चाहता था.

हालाँकि, रिपोर्ट झूठी साबित हुई क्योंकि केकेआर ने दिनेश को रिटेन किया और बैंटन और नाइक दोनों को जाने दिया. कोलकाता ने अनुभवी खिलाड़ी पर भरोसा दिकहाया हैं ऐसे में भारतीय विकेटकीपर आईपीएल 2021 में अपने बल्लेबाजी प्रदर्शन से अपने आलोचकों को चुप कराने के लिए उत्सुक होंगे.

3) कुलदीप यादव – कोलकाता नाईट राइडर्स

IPL 2019 News: Kuldeep Yadav opens up on bowling to Andre Russell in KKR  nets | The SportsRush

कोलकाता नाइट राइडर्स का एक और स्टार जो कथित तौर पर रिलीज़ होने जा रहा था, उनका नाम कुलदीप यादव है. बाएं हाथ के कलाई के स्पिनर आईपीएल में अपने सबसे अच्छे समय में नहीं रहे हैं. फिर भी, कोलकाता नाइट राइडर्स ने उन्हें बहुत बेक किया है.

कुछ प्रशंसकों का मानना ​​था कि आईपीएल 2020 में वरुण चक्रवर्ती के शानदार प्रदर्शन के कारण यादव नीलामी पूल में लौट सकते हैं. हालांकि, केकेआर ने कुलदीप की क्षमताओं में विश्वास दिखाया है और उन्हें अगले सत्र के लिए रिटेन किया है.

4) पृथ्वी शॉ- दिल्ली कैपिटल्स

IPL 2020 | 'This year, I'm going to try..': Prithvi Shaw reveals major  change in his game for this edition | Cricket News – India TV
पृथ्वी शॉ 2018 अंडर-19 विश्व कप में भारतीय अंडर -19 टीम के कप्तान थे. अपनी टीम को चैंपियन बनाने के बाद जल्द ही वह भारतीय सीनियर टीम में शामिल हो गए. कुछ प्रशंसकों ने उन्हें भारतीय क्रिकेट का भविष्य करार दिया था.

हालांकि, 2020 शॉ के लिए एक कठिन वर्ष था. उन्होंने आईपीएल में और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भी संघर्ष किया. दिल्ली में भी अजिंक्य रहाणे और मार्कस स्टोइनिस के पास शिखर धवन के सलामी जोड़ीदार के रूप में विकल्प थे, कुछ प्रशंसकों को लगा कि शॉ नीलामी पूल में लौट सकते हैं. हालाँकि, DC ने अपने उभरते हुए स्टार का समर्थन किया है.

5) जयदेव उनाद्कट – राजस्थान रॉयल्स

Jaydev Unadkat asked 'to learn how to bowl', shuts down troll with classy  reply

जयदेव उनादकट 2018 से राजस्थान रॉयल्स के साथ हैं. रॉयल्स ने नीलामी में सस्ते दाम पर उन्हें वापस खरीदने के लिए पहले दो बार रिलिज किया हैं. हालांकि उनादकट पिछले साल इतने प्रभावशाली नहीं थे, लेकिन उन्हें फ्रैंचाइज़ी से एक और मौका मिला है.

ऐसा लगता है कि आरआर उनादकट की कप्तानी के अनुभव का उपयोग करना चाहता है. संजू सैमसन टीम का नेतृत्व करेंगे, लेकिन उनादकट का अनुभव मूल्यवान होगा क्योंकि उन्होंने सौराष्ट्र को रणजी ट्रॉफी चैम्पियनशिप के लिए नेतृत्व किया था. इसके अलावा, उनादकट गेंद के साथ भी टीम के लिए काफी महत्वपूर्ण साबित हो सकते हैं.

loading...
loading...

Check Also

इस विभाग में निकली जूनियर इंजीनियर के पदों पर सीधी भर्ती, यहाँ पढ़े पूरी डिटेल

PPSC Recruitment 2021 Notification: पंजाब लोक सेवा आयोग ने जल संसाधन विभाग एवं जल संसाधन प्रबंधन ...