Wednesday , December 2 2020
Breaking News
Home / खेल / इन 6 क्रिकेटर्स का टैलेंट नहीं पहचान पाई सनराइजर्स हैदराबाद, आज होता होगा अफसोस

इन 6 क्रिकेटर्स का टैलेंट नहीं पहचान पाई सनराइजर्स हैदराबाद, आज होता होगा अफसोस

आईपीएल की शुरुआत से लेकर अब तक,  हैदराबाद स्थित आईपीएल फ्रेंचाइजी ने 13 वर्षों में अभी तक पॉइंट टेबल में कभी भी सबसे नीचे का स्थान नहीं पक्का किया है. दो ट्रॉफी और कई प्लेऑफ प्लेऑफ के साथ, हैदराबाद स्थित टीम आईपीएल में बेहतर टीमों में से एक रही है.

इसके बावजूद टीम से कुछ गलतियाँ हुई हैं, जिसके लिए टीम को अभी काफी पछताना पड़ रहा हैं. आज इस लेख में हम 6 ऐसे खिलाड़ियों के बारे में जानेगे, जिनको सनराइजर्स हैदराबाद को रिलीज नहीं करना चाहिए था.

1) शिखर धवन

Another blow to SRH with Dhawan's injury | Sportzwiki

कुछ ही सीज़न पहले ही SRH ने शिखर धवन को रिलीज़ किया था. जब से धवन फॉर्म में हैं और आईपीएल 2020 में डीसी के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज थे. SRH की मुख्य समस्या भारतीय बल्लेबाजों की कमी रही है, और गब्बर थे, तो समस्या हल हो जाती. इसके अलावा, केन विलियमसन और मनीष पांडे के साथ, धवन अधिक स्वतंत्र रूप से खेल सकते थे.

2) केएल राहुल

IPL 2020 KXIP vs SRH: Kings XI Punjab Captain KL Rahul Said, We are trying  to make winning a habit | IPL 2020 KXIP vs SRH: जानिए लगातार 4 जीत के बाद

केएल राहुल कुछ समय के लिए SRH के साथ थे, इससे पहले कि वह RCB  टीम का हिस्सा भी रहे. अब, जरा सोचिए कि क्या केएल अभी भी SRH के साथ होते तो टॉप आर्डर कितना संतुलित होता, और वे हर सीज़न के लिए खिताब के दावेदार होते. हालांकि, फ्रैंचाइज़ी ने कुछ मौके दिए बिना उन्हें रिहा कर दिया. केएल अब कुछ वर्षों से लगातार आईपीएल के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज रहे हैं और एक कप्तान के रूप में भी खुद को विकसित कर रहे हैं. अगर प्रबंधन ने बेहतर सोचा होता तो SRH यह सब कर सकता था.

3) क्विंटन डी कॉक

क्विंटन डी कॉक पॉवर-हिटर का लुक नहीं पहनते हैं. डी कॉक टी20 प्रारूप में एक शुद्ध मैच विजेता है. वह खेल को अच्छे से समझते है और स्थिति के अनुसार खुद को बहुत अच्छी तरह से समायोजित करते है. सच कहूं तो, मुंबई इंडियंस को लगातार दो सीजन जीतना, दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर के बिना यह संभव नहीं था. अगर SRH उसके साथ अधिक धैर्य रखता, तो उनके लिए इस समय चीजें अलग हो सकती थीं.

4) क्रिस लीन

Chris Lynn reacts after being released by KKR

डी कॉक की तरह सनराइजर्स ने भी क्रिस लिन को रिलीज करके गलती की. टीम ने अपने करियर के शिखर पर पहुंचने से पहले उसे रिलीज कर दिया गया. कम से कम डी कॉक को कुछ मैच  खेलने को मिले लेकिन लिन को मौका भी नहीं दिया गया था. हालांकि उनके पास शानदार विदेशी बल्लेबाज हैं, यह एक अलग तरह का बॉल-गेम होता, जिसे उन्होंने कम कीमत पर खरीदे गए खिलाड़ियों में बनाए रखा और निवेश किया.

5) ट्रेंट बोल्ट

I am more lethal than Mustafizur says Trent Boult | Sportzwiki

जसप्रीत बुमराह के आईपीएल 2020 में असाधारण प्रदर्शन के पीछे का कारण था कि टीम में उनका साथ देने के लिए ट्रेंट बोल्ट था. कीवी तेज गेंदबाज ने पावरप्ले में कई मौकों पर शुरूआती सफलता दिलाई और डेथ के समय अपनी विविधताओं का बेहतरीन इस्तेमाल किया. अब जरा सोचिए कि क्या इस सीजन में बोल्ट एसआरएच के साथ होते तो क्या होता. 2016 के विजेताओं के पास पहले से ही अच्छा पेस अटैक  है, लेकिन बोल्ट के साथ, उसका प्रभाव बहुत बेहतर हो सकता था. फिर भी, इस तरह के प्रदर्शन के बाद, एक अलग फ्रैंचाइज़ी के लिए बोल्ट की कल्पना करना कठिन है.

6) इयोन मॉर्गन

Eoin-Morgan-SRH - CricTracker

अन्य फ्रेंचाइजी में शामिल होने से पहले इयोन मॉर्गन भी सनराइजर्स हैदराबाद शिविर का हिस्सा थे. हालाँकि उनका प्रभाव असंतोषजनक था, मध्यक्रम में टीम की कमजोरी को देखते हुए, हैदराबाद ने उन्हें पकड़ कर रखा होता तो प्लेइंग XI सही संतुलन में होता और टॉप पर मौजूद बल्लेबाज अधिक स्वतंत्र रूप से काम कर सकते थे.

loading...
loading...

Check Also

तेज रफ्तार.. टकराई कार.. धमाका हुआ और उड़ गए परखच्चे.. देखें Video

बहरीन ग्रांप्री (Bahrain GP) में ऐसा हादसा हुआ, जिसने हर किसी को हैरान कर दिया. ...