Wednesday , September 23 2020
Breaking News
Home / ख़बर / इमरान के प्रमुख सचिव और विदेश मंत्री के बीच हाथापाई, गुस्से में आए पाक अधिकारी !

इमरान के प्रमुख सचिव और विदेश मंत्री के बीच हाथापाई, गुस्से में आए पाक अधिकारी !

कहते हैं कि खिसियानी बिल्ली खंभा नोचे ऐसा ही इन दिनों ने पाकिस्तान के विदेशमंत्री शाह महमूद कुरैशी के साथ हो रहा है. कुरैशी को इस्लामिक देश सऊदी अरब को जम्मू कश्मीर के मामले पर सीधी धमकी देना भारी पड़ रहा है. क्यों कि कुरैशी के बयान के बाद सऊदी ने एक बाद एक पाकिस्तान को झटका देकर हुक्का पानी बंद कर दिया है. जिसके चलते सऊदी में ही नहीं, बल्कि पाकिस्तान में भी कुरैशी के बयान की सार्वजनिक निंदा की जा रही है. नौबत यहां तक आ गई है कि कुरैशी को मीडिया से भागना पड़ रहा है. ऐसे में कुरैशी के दिमाग के फ्यूज उड़ गए हैं और उनके दिमाग ने काम करना बंद कर दिया है. जिसकी वजह से कुरैशी उट पटांग काम कर रहे हैं.

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी एक बार फिर सुर्खियों में हैं. इस बार उन्होंने प्रधानमंत्री इमरान खान  के प्रमुख सचिव आजम खान को थप्पड़ जड़कर सुर्खियां बंटोरी हैं. पाकिस्तानी न्यूज चैनल ‘बोल न्यूज’  के मुताबिक, कुरैशी और आजम खान के बीच पहले कुछ देर तक तीखी बहसबाजी हुई, इसके बाद कुरैशी ने आजम खान को थप्पड़ जड़ दिया.

पाक के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी

पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, विदेशमंत्री शाह महमूद कुरैशी PM इमरान खान से मिलना चाहते थे. जब इमरान के प्रमुख सचिव आजम खान ने उन्हें प्रधानमंत्री कार्यालय के बाहर ही रोक दिया, तो वो आगबबुला हो गए. आजम खान ने कुरैशी से कहा कि पीएम जरूरी बैठक कर रहे हैं इसलिए आप बाद में मिलें, लेकिन कुरैशी उसी वक्त मिलने पर अड़े रहे. क्यों कि कुरैशी का दिमाग पहले से ही हिला हुआ था. कुछ देर तक दोनों के बीच तीखी बहस होती रही और फिर कुरैशी ने प्रमुख सचिव को सबके सामने थप्पड़ रसीद कर दिया. दोनों के बीच हाथाई होने की खबर है. माना जा रहा है कश्मीर मामले पर सऊदी को धमकी देने के बाद पूरे पाकिस्तान में हो रही छीछालेदर से तंग आकर कुरैशी इस तरह से अपनी भंडास निकाल रहे हैं.

विदेश मंत्री कुरैशी ने घटना के बाद प्रधानमंत्री कार्यालय में प्रवेश किया और प्रधानमंत्री से भी शिकायत की। वहीं दूसरी ओर पाकिस्तान के अधिकारी शाह महमूद कुरैशी के खिलाफ लामबंद हो रहे हैं. दरअसल, कुरैशी को इमरान खान ने कल अपने कार्यकाल के दो साल पूरे होने के मौके पर पीएमओ बुलाया था. इसी सिलसिले में जब कुरैशी पहुंचे तो इमरान के सचिव आजम खान ने उन्हें अंदर जाने से रोक दिया. खान ने बैठक का हवाला देते हुए कहा कि फिलहाल प्रधानमंत्री व्यस्त हैं और उन्हें इस संबंध में कोई आदेश नहीं हैं कि आपको अंदर जाने दिया जाए. बस इतनी सी बात तो कुरैशी ने अपना अपमान समझकर पीएम इमरान के प्रमुख सचिव आजम खान को थप्पड़ जड़ दिया.

इमरान के प्रमुख सचिव आजम खान

इस घटना को लेकर अधिकारियों में नाराजगी है. पाकिस्तान की आवाम भी कुरैशी की ऐसी ओछी हरकत पर गुस्सा है. बता दें कि कुरैशी की बयानबाजी के चलते ही पाकिस्तान को सऊदी अरब की नाराजगी झेलनी पड़ रही है. कुरैशी ने कश्मीर पर हस्तक्षेप नहीं करने को लेकर सऊदी अरब को निशाना बनाया था, जिसके बाद से ही सऊदी अरब पाकिस्तान से खफा है. और अब उन्होंने अधिकारी को सबके सामने थप्पड़ मारकर सरकार के लिए एक नई परेशानी को जन्म दे दिया है. जो पाकिस्तान को दुनिया भर में शर्मसार कर रहा है.

Check Also

कोरोना को हराने की ओर बढ़ा हरियाणा, बहुत सुकून देगा ये ताजा आंकड़ा

हरियाणा में कोरोना को मात देने वाले मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा ...