Saturday , January 16 2021
Breaking News
Home / ख़बर / दूधवाले की बिटिया अब कहलाएगी ‘जज साहिबा’, जानिए इस मुकाम तक कैसे पहुंचीं सोनल शर्मा

दूधवाले की बिटिया अब कहलाएगी ‘जज साहिबा’, जानिए इस मुकाम तक कैसे पहुंचीं सोनल शर्मा

नई दिल्ली। कहते हैं न कि पक्का इरादा हो तो कुछ भी किया जा सकता है। इस बात को उदयपुर की सोनल शर्मा ने सच साबित कर दिखाया है। उसने गौशाला में पढ़ाई कर बीए, एलएलबी और उसके बाद एलएलएम में टॉप पोजिशन हासिल किया। हाल ही में उसने राजस्थान न्यायिक सेवा को क्रैक करने में सफलता हासिल की है। वह बहुत जल्द न्यायाधीश की कुर्सी संभालने वाली है।

दूधवाले की बेटी सोनल शर्मा ने खाली तेल के डिब्बे से बने टेबल पर गौशाला में पढ़ाई कर यह मुकाम हासिल किया है। वह अब राजस्थान में सेशन कोर्ट में प्रथम श्रेणी मजिस्ट्रेट के रूप में तैनात होगी।

बता दें कि सोनल जब 10 साल की थी तभी से वह हर दिन भोर में 4 बजे उठकर गौशाला की सफाई करने, पिता के साथ दूध वितरित करने में मदद करती थी। इस सफलता के बाद सोनल ने कहा कि मैं हमेशा न्यायाधीश बनना चाहती थी। क्योंकि मैं न्याय को एक पुरस्कृत नौकरी के रूप में मानती हूं। मैंने बचपन से गरीबी देखी है। गरीबों के सामने आने वाली चुनौतियों से अवगत हूं। इसलिए मुझे विश्वास है कि मैं ईमानदारी के साथ अपनी नौकरी कर सकूंगी।

सोनल बातचीत में कहती हैं पहले मुझे अपने पिता के पेशे के बारे में बताने को लेकर शर्म महसूस होती थी। हालांकि, आज मुझे उनके साथ अपनी पारिवारिक पृष्ठभूमि पर भी गर्व है।

loading...
loading...

Check Also

रिटायरमेंट के बाद मैदान में वापसी किए ये 5 क्रिकेटर, देखें हैरान करने वाली लिस्ट

पूर्व भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह ने 2019 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था, ...