Wednesday , November 25 2020
Breaking News
Home / खेल / IPL 2020 : इस सीजन के वो 5 महंगे खिलाड़ी जो एक मैच भी नहीं खिलाए गए!

IPL 2020 : इस सीजन के वो 5 महंगे खिलाड़ी जो एक मैच भी नहीं खिलाए गए!

आईपीएल 2020 इतिहास की किताबों में अब एक ऐतिहासिक सीजन के रूप में दर्ज हो गया है जिसके ग्रैंड फिनाले में दिल्ली कैपिटल पर पांच विकेट से जीत दर्ज करने के बाद मुंबई इंडियंस ने पांचवीं बार आईपीएल का खिताब जीता. सनराइजर्स हैदराबाद तीसरे स्थान पर रही, जबकि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने चौथा स्थान हासिल किया.

राजस्थान रॉयल्स आईपीएल का खिताब जीतने वाली पहली टीम थी, 2008 में उन्होंने चैंपियनशिप जीती थी लेकिन 2020 में आखिरी स्थान पर रही. आज इस लेख में हम 5 सबसे महंगे खिलाड़ियों के बारे में जानेगे, जिन्हें सीजन में एक मैच खेलने को नहीं मिला.

5) विराट सिंह- सनराइजर्स हैदराबाद

 

Virat singh (Cricketer), Height, Age, Girlfriend, Family, Caste, Biography & More – WikiBio

सनराइजर्स हैदराबाद ने अपने अनुभवी खिलाड़ी की अपेक्षा इस साल युवा प्रतिभाओं पर ज्यादा भरोसा किया. इस कदम से प्रियम गर्ग और अब्दुल समद ने अपने डेब्यू सीज़न में प्रभावित किया.

SRH ने विराट सिंह को 1.9 करोड़ में साइन भी किया था. हालांकि, बाएं हाथ के बल्लेबाज को अनकैप्ड भारतीय क्रिकेटर को सबसे बड़े मंच पर एक भी मौका नहीं मिला.

4) शेरफेन रदरफोर्ड – मुंबई इंडियंस

IPL: Mumbai Indians release Mayank Markande; rope in DC all-rounder Sherfane Rutherford

मुंबई इंडियंस ने अपने दो विदेशी मैच विजेता को एक भी मैच नहीं दिया. फिर भी, वे संयुक्त अरब अमीरात में खिताब जीतने में सफल रहे जो कि उनकी मजबूत और संतुलित टीम को दर्शाता हैं.

मुंबई स्थित फ्रैंचाइज़ी ने शेरफेन रदरफोर्ड को ट्रेड विंडो में 2 करोड़ रुपये में साइन किया. हालांकि, कीरोन पोलार्ड की उपस्थिति ने सुनिश्चित किया कि एमआई को एक और विदेशी ऑलराउंडर की आवश्यकता नहीं है.

3) पार्थिव पटेल- रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

Parthiv Patel trolls RCB for asking fans to pick between him and Devdutt Padikkal - cricket - Hindustan Times

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने पार्थिव पटेल को साइन किया लेकिन एक भी मैच खेलने का मौका नहीं दिया. विराट कोहली के नेतृत्व वाले आउटफिट में जोश फिलिप और एबी डिविलियर्स को उनके विकेटकीपर के रूप में देखा गया.

आश्चर्यजनक रूप से, उन्होंने अनुभवी पार्थिव पटेल को एक भी गेम देने पर विचार नहीं किया. प्लेऑफ मैच में विराट कोहली खुद पारी की शुरुआत करने आए. पार्थिव जैसा कोई व्यक्ति, जिसने इस साल 1.7 करोड़ कमाए, उस समय उपयोगी हो सकते थे.

2) क्रिस लिन- मुंबई इंडियंस

IPL 2020: Chris Lynn Joins Mumbai Indians in Abu Dhabi

क्रिस लिन ने इस साल अपना पहला आईपीएल खिताब जीता. हालाँकि, वह शायद इस तथ्य से इतने खुश नहीं होंगे क्योंकि उन्होंने आईपीएल 2020 में मुंबई इंडियंस के लिए बेंचों पर आराम किया.

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज आईपीएल 2020 नीलामी में एंट्री करने वाले पहले खिलाड़ी थे. कई प्रशंसकों को उम्मीद थी कि लीन को एक बड़ा कॉन्ट्रैक्ट मिलेगा,  लेकिन मुंबई स्थित फ्रैंचाइज़ी ने उन्हें 2 करोड़ रुपये के आधार मूल्य पर साइन किया. क्विंटन डी कॉक की अच्छी फॉर्म के कारण उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिल पाया.

1) मयंक मार्कंडे- राजस्थान रॉयल्स

Mayank Markande (@MarkandeMayank) | Twitter

लेग स्पिनर मयंक मार्कंडे आईपीएल इतिहास में दो सत्रों के बीच दो बार टीमों को बदलने वाले पहले खिलाड़ी बने. मुम्बई इंडियन्स ने उन्हें ट्रेड विंडो के दौरान दिल्ली कैपिटल्स के साथ ट्रेड किया था.

फिर दिल्ली कैपिटल्स ने उन्हें राजस्थान रॉयल्स में अजिंक्य रहाणे की सेवाएं लेने के लिए भेजा. आरआर ने उन्हें इस सीज़न में 2 करोड़ का भुगतान किया, लेकिन उन्होंने उन्हें भव्य मंच पर अपनी प्रतिभा साबित करने का एक भी मौका नहीं दिया.

loading...
loading...

Check Also

ऑस्ट्रेलिया में सबसे अधिक टेस्ट विकेट लेने वाले 5 भारतीय गेंदबाज, नंबर 1 तो देश की शान

भारत की टीम इन दिनों ऑस्ट्रेलिया दौरे पर हैं. जहाँ दोनों टीमों के बीच 3 ...