Friday , October 30 2020
Breaking News
Home / फिल्म / अमिताभ थे इस सुपरस्टार से इतने नाराज, मौत के बाद ही किए माफ़, जानिए क्या था कारण

अमिताभ थे इस सुपरस्टार से इतने नाराज, मौत के बाद ही किए माफ़, जानिए क्या था कारण

अगर हम बॉलीवुड की बात करे तो फ़िल्मी दुनिया में दो एक्टर्स और दो एक्ट्रेस के बीच दुश्मनी होना बड़ी आम सी बात है. जी हां बॉलीवुड की दुनिया में एक्टर और एक्ट्रेस छोटी सी बात को लेकर भी एक दूसरे के दुश्मन बन जाते है. हालांकि मीडिया के सामने ये लोग खुद को बड़ा अच्छा दिखाने की कोशिश जरूर करते है, लेकिन असल में इनके दिल में क्या होता है, केवल यही जानते है. बरहलाल आज हम आपको दो ऐसे ही बॉलीवुड एक्टर्स के बारे में बताने जा रहे है, जिनके बीच गहरी दुश्मनी थी. बता दे कि इनमे से एक एक्टर की मौत भी हो चुकी है, लेकिन फिर भी दुश्मनी का ये दौर खत्म नहीं हुआ.

 

यक़ीनन आप भी जानना चाहते होंगे कि आखिर हम यहाँ किस एक्टर की बात कर रहे है. तो हम आपकी जानकारी के लिए बता दे कि हम यहाँ बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन और विनोद खन्ना की बात कर रहे है. अब यूँ तो अमिताभ बच्चन आज किसी पहचान के मोहताज नहीं है, लेकिन एक समय ऐसा भी था, जब विनोद खन्ना अमिताभ बच्चन से ज्यादा प्रसिद्ध थे और उस समय अमिताभ बच्चन अपनी पहचान बनाने में लगे हुए थे. गौरतलब है कि अमिताभ बच्चन और विनोद खन्ना जी ने बॉलीवुड की कई हिट फिल्मो में एक साथ काम किया है. जैसे कि अमर, अकबर एंथोनी, परवरिश, मुकदर का सिकंदर और हेरा फेरी आदि कई हिट फिल्मो में काम किया है.

यानि अगर हम सीधे शब्दों में कहे तो उस दौर में इन दोनों की जोड़ी को फिल्मो में काफी पसंद किया जाता था. यही वजह है कि उस समय कई डायरेक्टर्स इन दोनों को एक साथ एक फिल्म में लेना चाहते थे. मगर आपकी जानकारी के लिए बता दे कि जब हेरा फेरी फिल्म की शूटिंग शुरू होने वाली थी, तब इस फिल्म के लिए पहले फिरोज खान को चुना गया था, लेकिन उन्होंने मना कर दिया. जिसके बाद यह फिल्म विनोद खन्ना को ऑफर की गई. ऐसे में विनोद खन्ना ने यह शर्त रखी थी कि अगर उन्हें अमिताभ बच्चन से एक लाख ज्यादा फीस दी जाएगी, तभी वो इस फिल्म में काम करेंगे. गौरतलब है कि उस समय विनोद खन्ना अमिताभ से ज्यादा प्रसिद्ध थे. जिसके तहत डायरेक्टर्स ने उनकी बात मान ली. मगर इसी बात को लेकर दोनों के बीच दुश्मनी शुरू हो गई.

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि हेरा फेरी फिल्म के लिए विनोद खन्ना को अमिताभ बच्चन जी से ज्यादा फीस दी गई थी और अमिताभ बच्चन इस बात से बेहद नाराज थे. जिसके कारण विनोद खन्ना और उनके बीच दुश्मनी शुरू हो गई. आपको जान कर ताज्जुब होगा कि एक बार इस फिल्म की शूटिंग के दौरान अमिताभ बच्चन जी ने विनोद खन्ना पर कांच का गिलास तक फेंक दिया था. जिसके कारण उनकी ठोड़ी में छह टांके भी आये थे. बता दे कि इस हादसे के बाद दोनों के बीच की दुश्मनी और भी ज्यादा बढ़ गई. जी हां दुश्मनी का आलम तो ये था कि अपना दौर गुजर जाने के बाद भी दोनों एक दूसरे के दुश्मन ही बने रहे. यहाँ तक कि इसके बाद ये दोनों किसी भी फिल्म में एक साथ नजर नहीं आएं.

हालांकि जब विनोद खन्ना ने इस दुनिया को अलविदा कहा था तब अमिताभ जी ने उनकी याद में एक ट्वीट जरूर किया था. वो कहते है न कि लोगो को किसी इंसान के जाने के बाद ही उसकी कदर होती है.

loading...
loading...

Check Also

महीने भर से बेगुनाही के सुबूत जुटा रहे थे अनुराग कश्यप, अब पायल घोष पर आएगी मुसीबत

एक्ट्रेस पायल घोष ने एक महीने पहले फिल्ममेकर अनुराग कश्यप पर यौन शोषण का आरोप ...