Sunday , September 20 2020
Breaking News
Home / ख़बर / उत्तराखंड में कोरोना के ताजा आंकड़े इतने खौफनाक, देखते ही देहरादून में बड़ा आदेश हुआ जारी

उत्तराखंड में कोरोना के ताजा आंकड़े इतने खौफनाक, देखते ही देहरादून में बड़ा आदेश हुआ जारी

देहरादून. देश में जानलेवा कोरोना वायरस का कहर लगातार बढ़ता ही चला जा रहा है। केंद्र और राज्य सरकारों की तमाम कोशिशों के बावजूद रोजाना नए मरीजों और मृतकों की संख्या में भारी उछाल दर्ज हो रहा है। बात अगर उत्तराखंड की करें तो यहां कोरोना संक्रमण से हालात लगातार बिगड़ते जा रहे हैं। गुरुवार को प्रदेश में 411 नए संक्रमित मरीज मिले हैं। इसके साथ ही अब प्रदेश में मरीजों की संख्या 13636 पहुंच गई है। प्रदेश में नौ कोरोना मरीजों की मौत हुई है। एम्स ऋषिकेश में चार, सुशीला तिवारी मेडिकल कॉलेज में चार और दून मेडिकल कालेज में एक मरीज की मौत हुई है। इन्हें मिलाकर प्रदेश में अब तक 187 संक्रमितों की मौत हो चुकी है।

स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी हुई रिपोर्ट के अनुसार, आज ऊधमसिंह नगर में सबसे ज्यादा 125 और हरिद्वार में 115 मरीज सामने आए हैं। वहीं, अल्मोड़ा और चंपावत में दो-दो मरीज आए हैं। बागेश्वर में एक, चमोली में नौ, देहरादून में 87, नैनीताल में 47, पौड़ी में छह और टिहरी में 17 मरीजों में कोरोना की पुष्टि हुई है।

देहरादून जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने यह निर्णय लिया है कि बिना लक्षणों वाले और कम गंभीर मरीजों को दून अस्पताल लाने के बजाय सीधे कोविड केयर सेंटर में भर्ती कराया जाएगा। ताकि दून अस्पताल पर अनावश्यक दबाव न बने और मरीजों को भी पर्याप्त सुविधा मिल सके।

बता दें कि प्रदेश में अब तक 187 मरीजों की मौत हो चुकी है। जबकि 9423 मरीज ठीक होकर घर लौट चुके हैं। वहीं, प्रदेश में अभी भी 3966 एक्टिव केस हैं। संक्रमित मरीजों की डबलिंग दर 26.1 दिन पहुंच गई है। जबकि रिकवरी दर 69.18 फीसदी है।

Check Also

रेलवे की गलती का खामियाजा भुगत रहे यात्री, IRCTC पर नहीं दिख रहीं ये सब क्लोन रेलगाड़ी !

रेलवे की तरफ से काफी पहले ही इस बात की घोषणा की जा चुकी है ...