Tuesday , September 22 2020
Breaking News
Home / ख़बर / उत्तराखंड में कोरोना से 6 मौत और 319 नए मरीज, यहीं है राहत वाली खबर

उत्तराखंड में कोरोना से 6 मौत और 319 नए मरीज, यहीं है राहत वाली खबर

देहरादून. देश में जानलेवा कोरोना वायरस का कहर लगातार बढ़ता ही चला जा रहा है। केंद्र और राज्य सरकारों की तमाम कोशिशों के बावजूद रोजाना नए मरीजों और मृतकों की संख्या में भारी उछाल दर्ज हो रहा है। इसी तरह से अगर उत्तराखंड की बात करें तो देवभूमि में सोमवार को 319 नए संक्रमित मरीज मिले हैं। लेकिन इससे भी ज्यादा राहत की खबर ये है कि 385 मरीज इलाज के बाद घर लौटे हैं। प्रदेश में संक्रमित मामलों की संख्या 12493 हो गई है। वहीं, छह कोरोना मरीजों की मौत हुई है। इसमें एम्स ऋषिकेश में चार और सुशीला तिवारी मेडिकल कालेज में दो संक्रमित मरीजों ने इलाज के दौरान दमतोड़ा है। प्रदेश में अब तक 158 मरीजों की मौत हो चुकी है।

स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार, सोमवार को आई जांच रिपोर्ट में 5668 सैंपल निगेटिव पाए गए हैं। वहीं, हरिद्वार में 109 कोरोना संक्रमित मामले मिले हैं। इनमें संक्रमित मरीज संपर्क में आने से कोरोना की चपेट में आए हैं।

उत्तरकाशी जिले में 77 कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। रुद्रप्रयाग जिले में 41, ऊधमसिंह नगर में 38, नैनीताल में 23, टिहरी में 15, देहरादून जिले में 10, बागेश्वर में तीन, चमोली, चंपावत और पिथौरागढ़ जिले में एक-एक संक्रमित मरीज मिला है।

प्रदेश में सैंपल जांच बढ़ने के साथ ही कोरोना मरीज भी बढ़ रहे हैं। जिससे संक्रमण दर 5.05 प्रतिशत पहुंच गई है। वहीं, डबलिंग दर 28.95 दिन और रिकवरी दर 67.92 प्रतिशत है। बीत दो दिन से प्रदेश संक्रमित मामलों की तुलना में ठीक होने वाले मरीजों की संख्या अधिक है जिससे रिकवरी दर बढ़ गया है।

 

Check Also

ढूंढ-ढूंढकर ढेर कर रही है सेना, जान बचाने के लिए जमीन के नीचे दुबके आतंकी

कश्मीर घाटी में आतंक दम तोड़ रहा है. सेना ने आतंकवादियों की कमर तोड़ दी ...