Friday , October 2 2020
Breaking News
Home / ख़बर / उत्तराखंड में कोरोना LIVE : 313 नए मरीज मिले, इससे काफी अच्छी है गुड न्यूज

उत्तराखंड में कोरोना LIVE : 313 नए मरीज मिले, इससे काफी अच्छी है गुड न्यूज

देहरादून. देश में जानलेवा कोरोना वायरस का कहर लगातार बढ़ता ही चला जा रहा है। केंद्र और राज्य सरकारों की तमाम कोशिशों के बावजूद रोजाना नए मरीजों और मृतकों की संख्या में भारी उछाल दर्ज हो रहा है। इस सबके बीच उत्तराखंड से राहत भरी खबर आई है। शुक्रवार को 313 नए संक्रमित मरीज मिले हैं जबकि 488 संक्रमित मरीज इलाज के बाद घर लौटे हैं। वहीं, चार कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हुई है। दून मेडिकल कालेज और हल्द्वानी मेडिकल कालेज में एक-एक और जिला चिकित्सालय पिथौरागढ़ में दो संक्रमित मरीजों ने दम तोड़ा है। प्रदेश में अब तक 147 संक्रमितों की मौत हो चुकी है।

स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार, शुक्रवार को आई जांच रिपोर्ट में 6882 सैंपल निगेटिव पाए गए हैं। हरिद्वार जिले में बीते एक सप्ताह से रोजाना 100 से अधिक संक्रमित मरीज मिल रहे हैं। शुक्रवार को भी 122 कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। इनमें संपर्क में आए और बिना ट्रेवल हिस्ट्री वाले मरीज हैं। देहरादून जिले में 73 संक्रमित मिले हैं। नैनीताल जिले में 54 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है।

ऊधमसिंह नगर जिले में 24, टिहरी में 23 संक्रमित मिले हैं। उत्तरकाशी जिले में छह, चंपावत जिले में पांच और पिथौरागढ़ में दो संक्रमित मरीज मिले हैं। बागेश्वर जिले में दो, चमोली और पौड़ी जिले में एक-एक संक्रमित मिले हैं।  इन संक्रमितों की ट्रेवल हिस्ट्री नहीं है। सभी मरीज पहले से संक्रमित मरीज की चपेट में आने से कोरोना की चपेट में आए हैं।

खास बात ये कि प्रदेश में रोजाना कोरोना संक्रमित मरीज बढ़ रहे हैं। इसकी तुलना में ठीक होने वाले मरीजों की संख्या कम थी। बीते एक माह में प्रदेश की रिकवरी दर 17 प्रतिशत घटी है। उत्तराखंड की रिकवरी दर राष्ट्रीय औसत से नौ प्रतिशत कम है। लेकिन शुक्रवार को इसके उलट हुआ। नए मरीजों के मुकाबले ठीक होने वालों की संख्या काफी अधिक रही।

loading...
loading...

Check Also

कैबिनेट मीटिंग के बीच में अचानक उठे योगी और चले गए बाहर, दिल जीत लेगा कारण !

सीएम योगी नियम और कानून की मर्यादा का पालने करने के साथ ही अनुशासन को ...