Monday , March 1 2021
Breaking News
Home / अपराध / उन्नाव कांड : बुआ-भतीजी का खेत में हुआ अंतिम संस्कार, चप्पे-चप्पे पर फोर्स तैनात

उन्नाव कांड : बुआ-भतीजी का खेत में हुआ अंतिम संस्कार, चप्पे-चप्पे पर फोर्स तैनात

उन्नाव के बबुरहा गांव में आज कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मृत बुआ-भतीजी का अंतिम संस्कार उन्हीं के खेत में किया गया है। अंतिम संस्कार के वक्त मौके पर कमिश्नर रंजन कुमार, IG लक्ष्मी सिंह, DM रवींद्र कुमार, SP आनंद कुलकर्णी फोर्स के साथ मौके पर मौजूद रहे। पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद दोनों शवों को उनके परिवार को सौंपा था। लेकिन रात में परिवार ने अंतिम संस्कार करने से मना कर दिया था। इससे पुलिस-प्रशासन बैकफुट पर आ गया था।

उधर, उत्तर प्रदेश राज्य महिला आयोग की सदस्य मनोरम शुक्ला आज बबुरहा गांव पहुंचकर पीड़ित परिवारों से मुलाकात करेंगी। कई अन्य सियासी दलों के लोग भी आज गांव पहुंचेंगे। इसको लेकर गांव को जाने वाले सभी रास्तों पर पुलिस बल तैनात है। वहीं, कानपुर में भर्ती तीसरी लड़की रोशनी की हालत में अभी कोई सुधार नहीं है।

गांव में फोर्स तैनात।

उन्नाव में थी हाथरस कांड जैसे बर्ताव की आशंका
प्रशासन ने मृत लड़कियों के अंतिम संस्कार के लिए गुरुवार की शाम JCB बुला लिया था। प्रशासन ने रात में ही शवों को दफन करने के लिए प्लान बनाया था। लेकिन इसका ग्रामीणों और सपा कार्यकर्ताओं ने विरोध किया। रात में जब पोस्टमार्टम के बाद शवों को उनके परिवार को सौंपा गया तो उन्होंने अगली सुबह तक के लिए अंतिम संस्कार टाल दिया।

तनाव को भांपते हुए आखिरकार प्रशासन ने बैकफुट पर आकर JCB गांव के बाहर खड़ी करा दी थी। बता दें कि हाथरस में एक युवती की मौत के बाद प्रशासन ने रात में ही उसका जबरन अंतिम संस्कार करा दिया था। गांव वालों को भी शक था कि यहां भी प्रशासन हाथरस जैसा बर्ताव कर सकता है।

रात में शव के पास बैठे परिजन।

रोशनी का कानपुर में चल रहा इलाज

बबुरहा गांव में 17 फरवरी की शाम काजल, कोमल और रोशनी संदेहास्पद परिस्थितियों में खेत में मिली थीं। काजल और कोमल की मौत हो गई है। रोशनी की हालत नाजुक है। उसका इलाज कानपुर के रीजेंसी अस्पताल में चल रहा है। काजल के पिता ने घटना के 18 घंटे बाद गुरुवार को असोहा थाने में शिकायत दर्ज करवाई है। पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर कुछ लोगों को हिरासत में लिया है। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में पॉइजनिंग की पुष्टि हुई है, लेकिन तीनों ने खुद जहर खाया या खिलाया गया, यह अभी भी एक बड़ा सवाल है।

loading...
loading...

Check Also

मिथुन दा की पहली बीवी थीं सुपरमॉडल, कामयाबी के लिए किया इस्तेमाल, फिर शादी तोड़ दी !

मिथुन चक्रवर्ती की इमेज वैसे तो एक भद्र मानूस की है, लेकिन मिथुन बॉलीवुड के ...