Sunday , April 18 2021
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / उन्नाव रेप केस में दोषी कुलदीप सेंगर की पत्नी को BJP ने दिया टिकट, लड़ेगी जिला पंचायत का चुनाव

उन्नाव रेप केस में दोषी कुलदीप सेंगर की पत्नी को BJP ने दिया टिकट, लड़ेगी जिला पंचायत का चुनाव

उन्नाव दुष्कर्म केस में सजायाफ्ता पूर्व विधायक पूर्व विधायक कुलदीप सिंह सेंगर से भारतीय जनता पार्टी (BJP) का मोह खत्म नहीं हुआ है। पार्टी ने कुलदीप की पत्नी संगीता सेंगर को पंचायत चुनाव में टिकट से नवाजा है। उन्हें जिला पंचायत सदस्य के वार्ड नंबर 22-फतेहपुर चौरासी तृतीय से मैदान में उतारा गया है। इससे पहले 2016 में संगीता सेंगर निर्दलीय जिला पंचायत अध्यक्ष बनी थीं। टिकट की घोषणा के बाद से उन्नाव में विरोध के सुर उठने लगे हैं।

इसके अलावा BJP ने निवर्तमान ब्लॉक प्रमुख अरुण सिंह को असोहा द्वितीय और BJP राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य आनंद अवस्थी को सरोसी प्रथम से टिकट दिया गया है। BJP ने उन्नाव में जिला पंचायत सदस्य के लिए 51 पदों के प्रत्याशियों की सूची जारी की है।

कौन हैं कुलदीप सिंह सेंगर
उन्नाव में कुलदीप सेंगर और उसके साथियों ने 2017 में नाबालिग को अगवाकर सामूहिक दुष्कर्म किया था। इस मामले की जांच सीबीआई ने की थी। सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर केस दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट में ट्रांसफर कर दिया गया था। दिल्ली कोर्ट ने दोषी कुलदीप सिंह सेंगर (53) को 20 दिसंबर 2019 को उम्रकैद की सजा सुनाते हुए उसे मृत्यु तक जेल में रखने के आदेश दिए थे। सेंगर पर 25 लाख रुपए जुर्माना भी लगाया गया था। कुलदीप सेंगर की विधानसभा सदस्यता भी रद्द की जा चुकी है।

कांग्रेस से बसपा-सपा में होते हुए भाजपा में आया था कुलदीप
कुलदीप सेंगर की गिनती उत्तर प्रदेश के दलबदलू नेताओं में होती है। 4 बार से लगातार विधायक बन रहा कुलदीप कभी चुनाव नहीं हारा। उसने उन्नाव जिले की अलग-अलग सीटों से 3 बार चुनाव जीता। वह 2002 में पहली बार बसपा से सदर, 2007 में सपा से बांगरमऊ और 2012 में भगवंतनगर से चुनाव जीता था। 2017 में उसने भाजपा से बांगरमऊ सीट पर चुनाव जीता था।

loading...
loading...

Check Also

बच्ची का मुंह रह गया खुला, लेकिन वरुण ने मासूम को नहीं खिलाया केक-देखे Vedio

बॉलीवुड एक्ट्रेस कृति सेनन और वरुण धवन इन दिनों अपनी फिल्म भेड़िया की शूटिंग कर ...