Thursday , April 22 2021
Breaking News
Home / ऑफबीट / एंटीलिया केस में 4 नए मोड़ : NIA को मिला वझे का अड्डा, करीबी मिस्ट्री गर्ल भी आई गिरफ्त में…

एंटीलिया केस में 4 नए मोड़ : NIA को मिला वझे का अड्डा, करीबी मिस्ट्री गर्ल भी आई गिरफ्त में…

एंटीलिया विस्फोटक केस और मनसुख हिरन मर्डर में नेशनल इन्वेस्टिगेटिव एजेंसी (NIA) को कई कामयाबियां मिली हैं। 15 दिन से जिस मिस्ट्री गर्ल की तलाश की जा रही थी, वह मिल गई है। सचिन वझे का वो अड्डा भी मिला है, जहां सारी साजिश रची जाती थी। इसके अलावा अंडरवर्ल्ड कनेक्शन भी सामने आया है।

एंटीलिया केस में 4 नए मोड़
1. मिस्ट्री गर्ल से पूछताछ, फ्लैट से दस्तावेज जब्त

मिस्ट्री गर्ल का नाम मीना जॉर्ज है। जानकारी के मुताबिक, मीना ठाणे के मीरा रोड स्थित 7/11 कॉम्प्लेक्स के एक फ्लैट में रहती थी। ये फ्लैट पीयूष गर्ग का है। पीयूष के बारे में अभी और जानकारी सामने नहीं आई है। ये जगह सचिन वझे के घर के करीब है। यहां से NIA ने दस्तावेज जब्त किए हैं। यहीं मीना से पूछताछ हुई और बाद में उसे गुरुवार देर रात NIA दफ्तर ले जाया गया। NIA को शक है कि ब्लैक मनी को व्हाइट करने में वझे की मदद करती थी। मीना नोट काउंटिंग मशीन के साथ सचिन वझे से मिलने के लिए दक्षिण मुंबई के ट्राइडेंट होटल गई थी। इसकी CCTV फुटेज मिलने के बाद मीना की तलाश शुरू हुई थी।

2. वझे का अड्डा था गिरगांव का एक रेस्टोरेंट
NIA ने दक्षिण मुंबई के गिरगांव इलाके में एक रेस्टारेंट पर भी छापा मारा। NIA सूत्रों की मानें तो यह रेस्टोरेंट ही सचिन वझे का अड्डा था और वझे यहीं प्लानिंग करता था। NIA ने यहां से 65 दिन के CCTV फुटेज जब्त किए हैं। वो दस्तावेज भी बरामद किए हैं, जिसका इस्तेमाल फर्जी सिमकार्ड हासिल करने के लिए किया गया था। इस मामले में रेस्तरां का मैनेजर संदेह के घेरे में है। मालिक और कर्मचारियों से भी पूछताछ की गई है। NIA जानना चाहती है कि रेस्टोरेंट में वझे कब और किन लोगों से मिला।

3. अंडरवर्ल्ड कनेक्शन, जेजे शूटआउट का दोषी घेरे में
25 फरवरी को एंटीलिया के बाहर विस्फोटकों से भरी गाड़ी की जिम्मेदारी लेने का धमकी भरा मैसेज तिहाड़ में बंद इंडियन मुजाहिद्दीन के तहसीन अख्तर ने भेजा था। उसने टेलीग्राम के जरिए ये संदेश भेजा था। NIA को सुराग मिले हैं कि इस मैसेज को पोस्ट करने के लिए जेल के भीतर संदेश अंडरवर्ल्ड के एक गुर्गे के जरिए भेजा गया। ये गुर्गा मुंबई के चर्चित जेजे शूटआउट केस में दोषी है। अभी ये गुर्गा अस्पताल में इलाज करा रहा है। NIA जल्द इससे भी पूछताछ कर सकती है।

4. आरोपी विनायक के साथ ऑडी में नजर आया वझे

NIA के हाथ वसई इलाके की CCTV फुटेज भी लगी हैं, इनमें एक ऑडी कार में वझे विनायक शिंदे के साथ नजर आ रहा है। विनायक मनसुख केस में आरोपी है। ये ऑडी भी बुधवार को बरामद कर ली गई है। इसकी फॉरेंसिक जांच करवाई जा रही है। यह कार सचिन वझे के नाम पर ही रजिस्टर्ड थी। NIA को शक है कि जिस ऑडी में वझे और शिंदे नजर आ रहे हैं, उसी में मनसुख की हत्या की गई है और हत्या के ठीक पहले इस कार का इस्तेमाल किया था। NIA को अब एक स्कोडा कार की भी तलाश है। अब तक एजेंसी ने 8 गाड़ियां जब्त की हैं।

loading...
loading...

Check Also

बड़ी आफत : अब कोरोना के ट्रिपल म्यूटेशन ने बढ़ाई चिंता, छह सैंपल में पाए गए तीन नए वेरिएंट

देहरादून के छह सैंपल में पाए गए तीन नए वेरिएंट, जानिए कितना खतरनाक है ये ...