Saturday , September 19 2020
Breaking News
Home / जरा हटके / एक और खुशखबरी : सितंबर के पहले हफ्ते से शुरु हो जाएंगी ये ट्रेनें, पूरी लिस्ट देखें !

एक और खुशखबरी : सितंबर के पहले हफ्ते से शुरु हो जाएंगी ये ट्रेनें, पूरी लिस्ट देखें !

इंदौर। मार्च के महीने से कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण भारतीय रेलवे पूरी तरह से बंद था लेकिन अब एक बार फिर से ट्रेने शुरू हो चुकी हैं। बता दें कि सितंबर के पहले सप्ताह से मध्यप्रदेश के इंदौर रेलवे स्टेशन से छह स्पेशल यात्री ट्रेनों का संचालन शुरू हो सकता है। बीते गुरुवार को मुंबई स्थित मुख्यालय को सप्ताह में दो दिन इंदौर-पटना एक्सप्रेस, इंदौर-गांधीधाम एक्सप्रेस, इंदौर-गांधीनगर एक्सप्रेस, इंदौर-बैरावल व महू-इंदौर-भोपाल इंटरसिटी एक्सप्रेस चलाने का प्रस्ताव भेजा है।

इस बारे में रतलाम रेल मंडल के डीआरएम विनित गुप्ता का कहना है कि हम ट्रेनें चलाने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। मध्यप्रदेश से जिन दो राज्यों के लिए ट्रेनों का संचालन शुरु किया जाना है, इसके लिए मुंबई स्थित मुख्यालय से अनुमति मिलने के बाद ही ये शुरु हो सकता है। जो भी ट्रेनें शुरु की जाएंगी उनमें पहले की तरह अन्य श्रेणियों के कोच होंगे। इनमें अनारक्षित श्रेणी के कोच को भी आरक्षित कोच के रूप में चलाया जाएगा।

पश्चिम रेलवे पश्चिम रेलवे के मंडल रेल प्रबंधन विनित गुप्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि ट्रेनों की बुकिंग घोषणा के दो से तीन पहले शुरू होगी। इन ट्रेनों में सफर करने के लिए यात्रियों को कंबल व चादरें नहीं दी जाएंगी। यात्री अगर चाहें तो डिस्पोजेबल चादर ले सकते हैं। उन्होंने ये भी बताया कि यात्रियों के लिए प्लेटफॉर्म पर लिनन कियोस्क ओपेन किया जाएगा।

ये रहेगी कॉम्बो पैक की कीमत

1 बेडशीट, 1 मास्क, 1 सैनिटाइजर सैशे, 1 तकिया, 1कंबल – 250 रुपये

1 बेडशीट, 1 मास्क, 1 सैनिटाइजर सैशे, 1 कंबल – 150 रुपये

1 बेडशीट, 1 मास्क, 1 सैनिटाइजर सैशे, 1 तकिया – 100 रुपये

1 बेडशीट, 1 मास्क, 1 सैनिटाइजर सैशे – 50 रुपये

Check Also

शादी से पहले ऐसी मांग किया दूल्हा, भरी महफिल में दुल्हन हो गई शर्मिंदा

शादी हर लड़की का सपना होता है, हर लड़की उस सपने के साथ अपनी जिंदगी ...