Sunday , December 6 2020
Breaking News
Home / ख़बर / गुजरात में कत्लेआम के इरादे से लौट आया कोरोना, एक दिन का हर रिकॉर्ड टूटा, देखें ताजा आंकड़ा

गुजरात में कत्लेआम के इरादे से लौट आया कोरोना, एक दिन का हर रिकॉर्ड टूटा, देखें ताजा आंकड़ा

अहमदाबाद
कोरोना के प्रकोप से जो गुजरात धीरे-धीरे उबरने की कोशिश कर रहा था, वहां इस जानलेवा वायरस के तेजी से लौटने की आशंका जताई जा रही है। गुजरात में शनिवार को ही कोरोना वायरस के एक दिन में सबसे ज्यादा 1,515 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 1,95,917 हो गई है। राज्य स्वास्थ्य विभाग ने यह जानकारी दी है।

इससे पहले राज्य में 25 सितंबर को एक दिन में सबसे ज्यादा 1,442 मामले सामने आए थे। स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि कोविड-19 से शनिवार को 9 और मरीजों की मौत होने से मृतकों की संख्या बढ़कर 3,846 पहुंच गई है। शनिवार को इस बीमारी से पूरी तरह ठीक हुए 1,271 लोगों को अस्पतालों से छुट्टी दी गई है।

राज्य में अब तक स्वस्थ होने वाले लोगों की संख्या 1,78,786 पहुंच गई है। विज्ञप्ति के अनुसार, राज्य में अब तक 71,71,445 लोगों के सैंपलों की जांच की जा चुकी है। कोविड-19 से शनिवार को अहमदाबाद में पांच, सूरत में दो, राजकोट और गीर सोमनाथ जिलों में एक-एक मरीज की मौत हुई है। राज्य में इस समय 13,285 मरीजों का इलाज चल रहा है।

अहमदाबाद में कंप्लीट कर्फ्यू, 23 नवंबर से नहीं खुलेंगे स्कूल-कॉलेज
गुजरात सरकार ने अहमदाबाद में शुक्रवार रात से सोमवार सुबह तक कम्प्लीट कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है। इसके तहत 20 नवंबर की रात 9 बजे से 23 नवंबर सुबह 6 बजे तक अहमदाबाद में पूरी तरह कर्फ्यू रहेगा। इस दौरान केवल दूध और दवाइयां बेचने वाली दुकानों को खुले रहने की अनुमति दी जाएगी। इसके बाद मंगलवार से रोजाना रात 9 बजे से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ़्यू जारी रहेगा, जब तक कोरोना संक्रमण काबू में नहीं आता। उधर, कोरोना महामारी के कारण 23 नवंबर से गुजरात में स्कूल-कॉलेजों को दोबारा खोलने के प्लान को वापस ले लिया गया है।

loading...
loading...

Check Also

कंगाल हुआ पाकिस्तान : कर्जदारों से रहम की भीख मांगे इमरान, नहीं मिली तो खेल खत्म!

पाकिस्तान इन दिनों बहुत सी मुसीबतों से घिरा हुआ है या यूँ कहें की पाकिस्तान ...