Wednesday , October 28 2020
Breaking News
Home / सेहत / एक नींबू और 10 रुपए करते कमाल, एक रात में रंग होगा दूध जैसा गोरा

एक नींबू और 10 रुपए करते कमाल, एक रात में रंग होगा दूध जैसा गोरा

इस दुनिया में तरह-तरह के लोग रहते हैं। लेकिन एक रंग है जो लगभग सभी लोगों को आकर्शित करता है। ये रंग है गोरा। चेहरे को गोरा करने के लिए लोग तरह-तरह के उपाय करते हैं। वर्तमान समय में बदलती जीवनशैली, प्रदूषण और तापमान बढ़ने से मानव शरीर का कालापन बढ़ता जा रहा है। इससे हमारे शरीर में रूखापन, झाइयां और काले दाग धब्बे हो जाते हैं जिससे शरीर भद्दा लगने लग जाता है।

लोगों को तरह-तरह की स्किल प्राबल्म भी हो जाती हैं। अकसर लोग चेहरा गोरा करने में ज्यादा ध्यान देते हैं, शरीर पर नहीं। अगर हमारा शरीर भी सुंदर और गोरा हो जाए तो हमारी पर्सनालिटी और भी बढ़ जाएगी। दोस्तों आज हम आपको एक ऐसा रामबाण नुस्खा बताएंगे जो सिर्फ 3 दिन में पूरे शरीर का कालापन दूर कर देगा।

ये चाहिए होगी सामग्री :-

इस देसी नुस्खे के लिए हमें एक चम्मच चीनी, एक चम्मच एलोवेरा जेल, एक नींबू, दो चम्मच दही, एक चम्मच दूध, एक चम्मच शहद चाहिए। चीनी का स्क्रब करने से शरीर की मृत कोशिकाएं ठीक होती है। त्वचा पर गोरापन आता है। दूध में बहुत सारे फैटी एसिड पाए जाते हैं जो त्वचा को पोषण प्रदान करते हैं। जिससे त्वचा गोरी होती है। नींबू एक प्राकृतिक ब्लीच है। एलोवेरा शरीर की पुरानी कोशिकाओं को रिपेयर करता है।

ऐसे करें उपयोग :-

चीनी और एलोवेरा का मिश्रण बनाकर इसे नींबू की सहायता से अपने शरीर पर लगाए। और सूखने के बाद इसे ठंडे पानी से धो ले। इसके बाद एक चम्मच दही, एक चम्मच दूध, एक चम्मच शहद और नींबू के रस को मिलाकर त्वचा पर लगाए। और 10 मिनट बाद इसे पानी से धो ले। इससे आपकी त्वचा का पूरा मैल साफ हो जाएगा। और त्वचा गौरी निकल आएगी। इससे आपको एक रात में ही फर्क नजर आ जाएगा।

loading...
loading...

Check Also

चोट का निशान हो चाहे जितना भी पुराना, एकदम साफ करेगा ये अचूक नुस्खा

आपकी त्वचा पर घाव होना एक आम सी बात है। अगर घर में बच्चे होते ...