Tuesday , March 9 2021
Breaking News
Home / क्रिकेट / अब आ रहे अंग्रेज : ऑस्ट्रेलिया दौरे के 4 बड़े हीरोज का इंग्लैंड के खिलाफ एक भी टेस्ट खेलना मुश्किल!

अब आ रहे अंग्रेज : ऑस्ट्रेलिया दौरे के 4 बड़े हीरोज का इंग्लैंड के खिलाफ एक भी टेस्ट खेलना मुश्किल!

नई दिल्ली:  India vs England: पिछले दिनों ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उसकी की धरती पर 2-1 की जीत दिलाने के बाद टीम इंडिया पांच फरवरी से मेहमान इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज का आगाज करेगी. और इसी के साथ करोड़ों भारतीय क्रिकेटप्रेमियों की नजरें एक बार फिर से अपनी हीरो पर इस उम्मीद के साथ जा टिकेंगी कि भारत एक बार फिर से एक और टेस्ट सीरीज अपनी झोली में डालेगा. इंग्लैंड के खिलाफ (India vs England) के खिलाफ आपको टीम का क्लेवर बदला हुआ नजर आएगा. कप्तन विराट कोहली (Virat Kohli) फिर से टीम का हिस्सा बनने जा रहे हैं और उनके नेतृत्व में खिलाड़ी बेहतर करने को तैयार हैं, लेकिन यहां थोड़े दुर्भाग्य की बात यह हो सकती है कि हो सकता है कि इंग्लैंड के खिलाफ आपको वो चार खिलाड़ी खेलते न दिखाई पड़ें, जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खासकर गाबा में सीरीज का निर्णायक टेस्ट और सीरीज जीतने में अहम भूमिका निभायी थी.

टी. नटराजन और नवदीप सैनी टीम का हिस्सा नहीं है. अब जबकि इशांत शर्मा की वापसी हो रही है और बुमराह फिर से टीम से जुड़ेंगे, तो गाबा में ऑलराउंड जलवा बिखरने वाले शारदूल ठाकुर को शायद ही कोई टेस्ट खेलने का मौका मिले. खासतौर पर भारत के दो स्पिनरों के साथ खेलने की संभावना को देखते हुए.

शारदूल की तो छोड़िए, अगर भारत दो स्पिनरों की रणनीति के साथ ही आगे बढ़ता है, तो फिर ऑस्ट्रेलिया में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले मोहम्मद सिराज भी हो सकता है कि एक भी टेस्ट में न खेल सकें.  अब जबकि हार्दिक पंड्य की टीम में वापसी हुई है, तो कोहली उन्हें नंबर सात पर खिलाएंगे. लेकिन चेन्नई की पिच को देखते हुए अगर टीम मैनेजमेंट हो सकता है कि यहां अक्षर पटेल पर वॉशिंगटन सुंदर को वरीयता प्रदान कर दे.

वहीं, ऑस्ट्रेलिया के एक और हीरो रहे थे. और वह थे सिडनी टेस्ट को ड्रॉ कराने में अहम भूमिका निभाने वाले हनुवा विहारी. विहारी ने चोट के बावजूद सिडनी में जबर्दस्त अड़ियल रवैया दिखाया था, लेकिन अब यह हीरो इंग्लैंड के खिलाफ शुरुआती दो टेस्ट की इलेवन में फिट होता दिखायी नहीं पड़ रहा है. और बाकी दो टेस्ट में क्या होता है, इसका जवाब भी आगे ही मिलेगा.

कुल मिलाकर सार यह है कि ऑस्ट्रेलिया दौरे के चार बड़े हीरो इंग्लैंड के खिलाफ सभी टेस्ट मैचों से बाहर बैठे दिखायी दे सकते हैं और यह बात प्रशंसकों को खासी चुभ सकती है.

 

loading...
loading...

Check Also

वाराणसी में महिलाओं ने शिव तांडव स्त्रोत का किया पाठ, देखें- VIDEO

वाराणसी भोले की नगरी काशी महाशिवरात्रि से पहले ही पूरी तरह शिवमय दिखी। अंतरराष्ट्रीय महिला ...