Sunday , September 27 2020
Breaking News
Home / जरा हटके / एक ही लड़के को एकसाथ दूल्हा बना लीं दो बहनें, ऐसी दलील दी कि कोई रोक न सका !

एक ही लड़के को एकसाथ दूल्हा बना लीं दो बहनें, ऐसी दलील दी कि कोई रोक न सका !

आपने विभिन्न प्रकार की शादियों के बारे में सुना होगा और शायद देखा भी होगा। आपने कई बार सुना होगा जब किसी पुरुष ने दो या इससे ज्यादा शादियाँ की होंगी। लेकिन पाकिस्तान का हाल ही में एक ऐसा किस्सा वायरल हुआ है जिसमें मामला थोड़ा उल्टा है।

चलिए जानते है क्या है पूरा मामला –

पाकिस्तान में दो बहनों ने एक ही लड़के से शादी की है। आपको जानकर हैरानी होगी कि, ये पूरी तरह से पारंपरिक शादी भी हुई है कोई प्रेम विवाह नहीं। इस शादी के लिए दोनों लड़कियों सहित उनके परिजनों ने भी अपनी सहमति दी थी।

दरअसल अजहर हैदरी नामक इस लड़के की बचपन में ही अपनी चचेरी बहन हुमैरा कासिम से सगाई हो गयी थी। लेकिन जब वह जवान हुआ तब उसे अपनी चचेरी बहन रूमाना असलम से प्यार हो गया। जिसके चलते अजहर को दोनों ही लड़कियों से शादी करनी पड़ी।

लड़कियों के परिजनों ने काफी धूमधाम से अपनी बेटियों की शादी की। ज्ञात हो कि पाकिस्तान में चचेरी बहनों से शादियों का रिवाज है। हमारे देश में भी मुस्लिमों में चचेरी बहनों से शादी की परंपरा है। ये शादी उसी परंपरा के अंतर्गत हुयी है।

आप को बता दे की दोनों लड़कियां रिश्ते में लड़के की कजिन बहन लगती हैं। एक लड़की जहाँ लड़के के मामा की बेटी है वहीं एक लड़की लड़के के चाचा की बेटी है।

Check Also

अच्छी खबर : इस वैक्सीन ने बढ़ाई दुनिया की उम्मीद, एक डोज में ही ठीक हो सकता है मरीज

कोरोनावायरस वैक्सीन की रेस में एक और नाम शामिल हो गया है। जॉनसन एंड जॉनसन ...