Friday , November 27 2020
Breaking News
Home / ख़बर / एग्जिट पोल्स के बावजूद बोले बीजेपी नेता- ‘बिहार में बन रही NDA सरकार, दिल्ली शिफ्ट होंगे नीतीश कुमार’

एग्जिट पोल्स के बावजूद बोले बीजेपी नेता- ‘बिहार में बन रही NDA सरकार, दिल्ली शिफ्ट होंगे नीतीश कुमार’

पटना :  एग्जिट पोल्स के नतीजों के बाद बिहार की सियासत में खलबली हो गई है। तमाम एग्जिट पोलों के हिसाब से इस चुनाव में नीतीश कुमार बहुत ज्यादा नुकसान हो रहा है। इसके साथ ही एलजेपी सुप्रीमो चिराग पासवान ने भी इसमें बड़ी भूमिका निभाई है। हालांकि बीजेपी के तमाम नेता यह दावा कर रहे हैं कि बिहार में एनडीए की सरकार बन रही है। इस बीच केंद्रीय राज्य मंत्री अश्विनी चौबे का बड़ा बयान आया है।

अश्विनी चौबे ने एक न्यूज चैनल से बात करते हुए कहा है कि बिहार में हमारी सरकार बन रही है। मेरा व्यक्तिगत मत है कि चुने हुए नेताओं में से ही किसी को मुख्यमंत्री चुना जाएगा। वह अनुसूचित, सवर्ण या अतिपिछड़ा वर्ग का हो सकता है। साथ ही नीतीश कुमार केंद्र में भी जा सकते हैं। हालांकि अश्विनी चौबे ने फिर यह भी दोहराया कि बिहार में सरकार हमारी बनेगी और नीतीश कुमार सीएम बनेंगे। उन्होंने यह साफ भी किया कि नीतीश कुमार अगर किसी को दायित्व सौंपते हैं तो ऐसे हालात बनेंगे।

बीजेपी नेताओं के सुर में सुर मिलाते हुए अश्विनी चौबे ने भी एग्जिट पोल को खारिज कर दिया है। साथ ही उन्होंने यह साफ कर दिया है कि नीतीश कुमार ही हमारे सीएम रहेंगे। लेकिन इंतजार सभी को एग्जैक्ट रिजल्ट का है। उसके बाद ही साफ हो पाएगा कि बिहार के लोगों ने नीतीश कुमार को ठुकराया है या स्वीकार किया है। क्योंकि चुनाव प्रचार के दौरान नीतीश कुमार को कई जगहों पर विरोध का सामना करना पड़ा था।

बीजेपी के पूर्व नेता ने भी लगाए गंभीर आरोप
वहीं, बीजेपी के पूर्व नेता ने भी नीतीश पर गंभीर आरोप लगाए हैं। नोखा से एलजेपी के प्रत्याशी और पूर्व विधायक रामेश्वर चौरसिया ने नीतीश पर बड़ा वार किया है। चौरसिया ने एक टीवी डिबेट में कहा कि मैं बिहार में बीजेपी का पुराना सिपाही हूं। लेकिन मेरी सीट नीतीश कुमार के खाते में चला गया। उसके बाद मुझे यह कदम उठाना पड़ा है।

रामेश्वर चौरसिया ने नीतीश कुमार पर आरोप लगाते हुए कहा है कि वह एक प्लानिंग के तहत बीजेपी की मजबूत सीटों पर दावा ठोंकते हैं। साथ ही वहां से बीजेपी के वर्चस्व को खत्म करने में लगे हैं। इसलिए बीजेपी का कोर वोटर भी पार्टी से अलग हो रहा है।

गौरतलब है कि बिहार चुनाव को लेकर जितने भी एग्जिट पोल आए हैं, उसके अनुसार तेजस्वी की सरकार बन सकती है। इस चुनाव में बेरोजगारी के मुद्दे पर लोगों ने जम कर वोट किया है। वहीं, नीतीश कुमार नौकरी की बात को काटते रहे हैं। लेकिन अब सभी लोगों को इंतजार 10 नवंबर को है।

loading...
loading...

Check Also

आज तक अपने इस डर को नहीं जीत सके मुकेश अंबानी, जानिए क्या ?

भारत का सबसे मशहूर बिजनसमैन व्यक्ति जिनके घर की 27 वीं मंजिल पर 3 पर्शनल ...