Wednesday , October 28 2020
Breaking News
Home / सेहत / एल्युमिनियम फॉयल का ऐसे करें इस्तेमाल, 3 मिनट में चमक उठेंगे पीले दांत

एल्युमिनियम फॉयल का ऐसे करें इस्तेमाल, 3 मिनट में चमक उठेंगे पीले दांत

हमारे चेहरे में सुन्दरता के साथ साथ अगर हमारे दात सफ़ेद और चमकदार हो तो क्या बात है और हर खूबसूरत मुस्कान के पीछे हमारे दांतों की अहम भूमिका होती है। खिलखिलाती मुस्कान के लिए मोतियों जैसे सफेद दांतों की जरूरत पड़ती है। यह सिर्फ खाना खाने में ही मददगार नहीं होते बल्कि इससे हमारी पर्सनैलिटी को भी नई पहचान मिलती है लेकिन बहुत सारे लोगों के दांत पीले होते हैं, जिसकी बहुत सारी वजहें हो सकती हैं।

इन्हें चमकाने के लिए बाजार में तरह तरह के प्रोडक्ट्स भी मिलते है जो ये दावा करते है की इसके इस्तेमाल से आपके दात बिलकुल सफ़ेद हो जायेंगे| ये प्रॉडक्ट्स काफी महंगे भी होते है और उनमें मौजूद कैमिकल्स से मसूड़ों को नुकसान भी पहुचता है। लेकिन अब आपको परेशां होने की जरूरत नही है आज हम आपके लिए ऐसा उपाय लेकर आये है जिसके इस्तेमाल से आपके दात दूध की तरह चमकने लगेंगे|

इसके लिए आपको एक चीज़ की आवश्यकता पड़ेगी जो की हर किसी के घर में आसानी से मिल जाता है वो है जिसमें चीजों को गर्म रखने का काम करने वाला एल्युमिनियम फॉयल| ये आपके दांतो को आसानी से सफेद कर सकता है। जानिेये  कैसे इसका इस्तेमाल करके आप सिर्फ  3 मिनट में पीले दांतो से निजात पा सकते है। इसके लिए आपको 3 चीजो की जरूरत है जो है 2 चम्मच हल्दी पाउडर,2 चम्मच बेकिंग सोडा,5 चम्मच नारियल का तेल|

इसके लिए सबसे पहले आपको बर्तन में ये सभी चीजें डालकर अच्छी तरह से मिक्स कर लेना है और इसका स्मूद पेस्ट बना कर तैयार करना है इसके बाद इसे दांतो पर लगा ले कुछ देर बाद ब्रश की मदद से इसे साफ  कर ले| इसके आलावा आप बेकिंग सोड़ा और एल्युमिनियम फॉयल का इस्तेमाल कर आसानी से आप पीले दातों को सफ़ेद कर सकते है| इसके लिए सबसे पहले टूथपेस्ट में थोड़ा सा बेकिंग सोड़ा जालकर अपने दांतो पर लगा लें। इसके बाद ऊपर से फॉयल लगा लें।

यह एक नेचुरल ब्लीच का काम करता है कम से कम 3 मिनट के बाद ब्रश की मदद से दांतो को साफ कर लें। सप्ताह में कम से कम 1 बार इसको जरूर करे आपको इसका असर दिखेगा| आप इस बात का ध्यान रखे की चाय, कॉफी या फिर वाइन पीने के बाद ब्रश जरुर करें। और 2-3 माह के बाद अपने ब्रश को बदलते रहे नहीं तो आपके मुंह में अधिक बैक्टीरिया जाएंगे।

इसके आलावा आप कच्ची गाजर, सेब, पॉपकार्न आदि का सेवन करे ये सभी आपके दांतो को सफेद करने में मदद करता है।यह आपको नेचुरल दांत देगा। इन्हें खाने के बाद जरुर लें। इसके बाद दांतों पर खाने के बाद  ब्रश जरुर करें।

loading...
loading...

Check Also

सफ़ेद बालों से अब मत हों शर्मिंदा, आपकी टेंशन खत्म करेगा ये जबरदस्त प्राकृतिक नुस्खा

उम्र बढ़ने के साथ-साथ बालों का सफेद होना बेहद स्वाभाविक है लेकिन बदलती जीवनशैली, प्रदूषण ...