Tuesday , September 29 2020
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / कई ट्रेनों का रूट बदल दिया रेलवे, अपने शहर से गुजरने वाली गाड़ियों का अपडेट जानिये

कई ट्रेनों का रूट बदल दिया रेलवे, अपने शहर से गुजरने वाली गाड़ियों का अपडेट जानिये

वाराणसी. अगर आप ट्रेन से सफर का प्लान बना रहे हैं तो खबर आपके बेहद काम की है। रेलवे ने कुछ ट्रेनों के रूट में बदलाव किया है। ऐसे में ट्रेनों के टाइम टेबल और नए रूट चार्ट से अपडेट रहना बेहद जरूरी है। उत्तर रेलवे के लखनऊ मंडल ने रेलवे ट्रैक डबल लाइन के काम के चलते यह कदम उठाया है। इसके तहत रेलवे ने कई ट्रेनों के रूट में बदलाव किया है। इनमें पूर्वांचल के शहरों से गुजरने वाली आधा दर्जन से अधिक महत्वपूर्ण ट्रेनें भी शामिल हैं।?

इन ट्रेनों के बदले हैं रूट

वाराणसी लोकमान्य तिलक टर्मिनल-वाराासी (कामायनी एक्सप्रेस)

6 सितंबर तक लोकमान्य तिलक टर्मिलन से वाराणसी कामायनी एक्सप्रेस प्रयागराज-प्रयागराज रामबाग-मंडुआडीह-वाराणसी के रास्ते चलेगी। इसी तरह वाराणसी से लोकमान्य तिलक टर्मिलन को जाने वाली कामायनी एक्सप्रेस को 7 सितम्बर तक वाराणसी से मंडुआडीह, प्रयागराज रामबाग होते हुए प्रयागराज के रास्ते चलाया जाएगा।

गाजीपुर सिटी-आनंद विहार-गाजीपुर एक्सप्रेस

5 सितम्बर को गाजीपुर सिटी से आनंद विहार टर्मिनल एक्सप्रेस प्रयागराज से वाराणसी सिटी से वाराणसी, मंडुआडीह, प्रयागराज रामबाग से प्रयागराज होते हुए जाएगी। इसी तरह आनंद विहार टर्मिनल से गाजीपुर सिटी एक्सप्रेस 4 सितम्बर को प्रयागराज रामबाग, मंडुआडीह, वाराणसी होते हुए वाराणसी सिटी से जाएगी।

बांद्रा टर्मिनल-गाजीपुर सिटी एक्सप्रेस

4 सितम्बर को प्रयागराज, से प्रयागराज रामबाग, मंडुआडीह, वाराणसी से वाराणसी सिटी होते हुए जाएगी। गाजीपुर सिटी से बांद्रा टर्मिनल एक्स्प्रेस 6 सितम्बर को वाराणसी सिटी से वाराणसी, मंडुआडीह, प्रयागराज रामबाग से प्रयागराज होते हुए जाएगी।

हावड़-नई दिल्ली-हावड़ा (पूर्वा एक्सप्रेस)

3 सितम्बर को हावड़ जंक्शन से नई दिल्ली पूर्वा एक्सप्रेस पंडित दीन दयाल उपाध्याय नगर जंक्शन (मुगलसराय) से चुनार, मिर्जापुर से प्रयागराज होते हुए जाएगी। इसी तरह नई दिल्ली से हावड़ा जंक्शन को जाने वाली पूर्वा एक्सप्रेस 4 सितम्बर को प्रयागराज से मिर्जापुर, चुनार से पंडित दीन दयाल उपाध्याय नगर जंक्शन (मुगलसराय) होते हुए जााएगी।

loading...
loading...

Check Also

ठसाठस भरी गाड़ियों से राहत देगा रेलवे, भीड़ कम करने को चलाएगा इतनी विशेष ट्रेनें

खंडवा. कोरोना संक्रमण काल में रेलवे द्वारा स्पेशल ट्रेनों का संचालन किया जा रहा है। इस ...