Monday , April 19 2021
Breaking News
Home / ऑफबीट / कमाल का जुगाड़: भारतीय शख्‍स ने बना दिया सड़क पर दौड़ने वाला प्‍लेन-देखे VIDEO

कमाल का जुगाड़: भारतीय शख्‍स ने बना दिया सड़क पर दौड़ने वाला प्‍लेन-देखे VIDEO

पंजाब: 

हमारे देश में बहुत से ऐसे लोग हैं, जो कुछ न कुछ नया करके लोगों को हैरान कर देते हैं, वहीं कुछ लोग तो कुछ ऐसा भी कर देते हैं, जिससे उनका मजाक भी उड़ता है और कुछ लोग कुछ ऐसी खोज या आविष्कार कर देते हैं, जिससे उनकी तारीफ होती है. ऐसा ही कुछ पंजाब के एक आर्किटेक्ट ने कर दिखाया है. दरअसल, इस आर्किटेक्ट (Architect) ने एक ऐसा वाहन (vehicle) तैयार किया है, जो बिल्कुल लड़ाकू विमान (Fighter Jet) जैसा दिखता है, लेकिन इसकी खास बात यह है कि यह हवा में नहीं उड़ता बल्कि सड़क पर चलता है.

‘आर्किटेक्ट ने जेट के आकार के इस वाहन को पंजाब राफेल (Punjab Rafale) नाम दिया है. लड़ाकू विमान राफेल से प्रेरित यह वाहन देखने में एकदम विमान जैसा ही नजर आता है, लेकिन हवा में नहीं उड़ता. इसकी रफ्तार की बात करें, तो यह ऑटो रिक्शा की स्पीड में यानि 15 से 20 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलता है. इसका निर्माण बठिंडा का रामा मंडी (Bathinda’s Rama Mandi) में हुआ है. इस वाहन को आर्किटेक्ट रामपाल बहनीवाल ने बनाया है. जिसे बनाने में उन्हें पूरे 3 लाख रुपए खर्च करने पड़े.

रामपाल ने इस वाहन को हल्के नीले रंग से पेंट किया है और उस पर अपना नाम और मोबाइल नंबर भी डाला है. इस वाहन को तैयार करने में उन्हें तकरीबन डेढ़ महीने का समय लगा है. इस वाहन में चालक के और भी लोग बैठ सकते हैं. अगर आप दूर से इस वाहन को देखेंगे तो आप बिल्कुल ऐसा लगेगा जैसे राफेल विमान सड़क पर उतर आया हो.

loading...
loading...

Check Also

बच्ची का मुंह रह गया खुला, लेकिन वरुण ने मासूम को नहीं खिलाया केक-देखे Vedio

बॉलीवुड एक्ट्रेस कृति सेनन और वरुण धवन इन दिनों अपनी फिल्म भेड़िया की शूटिंग कर ...