Sunday , September 27 2020
Breaking News
Home / फिल्म / करण जौहर की जिंदगी की सबसे काली हकीकत, जानकर आपको भी होगा अफसोस

करण जौहर की जिंदगी की सबसे काली हकीकत, जानकर आपको भी होगा अफसोस

बॉलीवुड का एक जाना माना नाम है करण जौहर। इतना ही नहीं इन्‍हें पूरे देश में सबसे बेहतरीन फिल्म निर्देशक के रूप में माना जाता है। जैसा कि हम सभी जानते हैं कि ये सोशली काफी एक्टिव रहते हैं। इसके अलावा वो समाजिक मुद्दों पर भी अपनी राय व्यक्त करते रहते हैं।

इन्‍हें फिल्‍म इंडस्‍ट्री में लोग केजो के नाम से भी जानते हैं, भारतीय फिल्‍म डायरेक्‍टर, निर्माता, स्‍क्रीनराइटर, कास्‍ट्यूम डिजाइनर, अभिनेता और टेलीविजन पर्सनैलिटी हैं जो कि हिन्‍दी फिल्‍मों में अपने काम की वजह से जाने जाते हैं। जानकारी के लिए ये बता दें कि करन ने मुंबई के ग्रीनलान्‍स हाई स्‍कूल और एचआर कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड इकनॉमिक्‍स से पढ़ाई की।

उन्‍होंने फ्रेंच में मास्‍टर्स की डिग्री हासिल की है। करन जौहर ने फिल्‍म ‘दिलवाले दुल्‍हनिया ले जाएंगे’ से सहाय‍क निर्देशक के तौर पर फिल्‍म इंडस्‍ट्री में शुरूआत की जो कि हिन्‍दी सिनेमा की लैंडमार्क फिल्‍मों में से एक मानी जाती है। यह फिल्‍म एक प्रेम त्रिकोण पर आधारित थी। फिल्‍म की काफी सराहना हुई और फिल्‍म ने कई पुरस्‍कार जीते। इस फिल्‍म में उन्‍होंने शाहरूख के दोस्‍त का एक छोटा सा किरदार भी निभाया था। निर्देशक के तौर पर उनकी पहली फिल्‍म ‘कुछ कुछ होता है’ ब्‍लाकबस्‍टर रही।

हाल ही में करन ने एक इंटरव्‍यू के दौरान अपने बिते जीवन के बारे में कुछ ऐसी बातें बताई जिसे सुनकर हर कोई हैरान था। जी हां दरअलस करन ने इंटरव्यू के दौरान कहा कि वो बचपन में अपने आप को लेकर काफी असहज थे, मगर उनके माता-पिता ने उन्हें कभी असहज महसूस नहीं होने दिया।

इस दौरान का करन ने अपने बचपन के बारे में बताया कि मैं कई बार बाहर के लोगों से मिलने-जुलने में असहज महसूस करता था क्‍योंकि मुझे हमेशा ऐसा लगता था कि मैं दूसरों से अलग हूं। इसी कारण मुझे किसी से बात करने में अजीब लगता था। मुझे डर था कि कहीं वो मेरे अलग होने की वजह से मुझे अपनाएंगे या नहीं। इतना ही नहीं उन्‍होने अपने कामयाबी के लिए अपने परिवार वालों का शुक्रिया अदा किया, जो हर समय उनके साथ थे।

उन्‍होने ये भी कहा कि वो बेहद खुशनसीब थें क्‍योंकि मुझे ऐसे पैरेंट्स मिले, जिन्होंने हर वक्त मेरी मदद की। मेरे पैरेंट्स ने कभी इस बात का एहसास नहीं करवाया कि मैं दूसरों से अलग हूं और मेरा बर्ताव दूसरों से भिन्न है। अभी तक करन ने कल हो ना हो, काल, कभी अलविदा ना कहना, दोस्‍ताना, कुर्बान, वेक अप सिड, मास नेम इज खान, आई हेट लव स्‍टोरीज, वी आर फैलिली, अग्निपथ, एक मैं और एक तू, स्‍टूडेंट ऑफ द ईयर, गिप्‍पी, ये जवानी है दीवानी, गोरी तेरे प्‍यार में, हंसी तो फंसी, 2 स्‍टेट्स, हंपटी शर्मा की दुल्‍‍हनिया, उंगली जैसी फिल्‍में निर्देशित की है।

Check Also

IPL 2020 में KKR को मिली पहली जीत, पूरी टीम के लिए दिल जीतने वाला मैसेज किए शाहरुख खान

SRH vs KKR: शनिवार को आईपीएल 2020 के 8वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata ...