Tuesday , November 24 2020
Breaking News
Home / धर्म / करवाचौथ : गलती से भी इस रंग के कपड़े मत पहनें सुहागिनें, वरना हो सकता है अनर्थ !

करवाचौथ : गलती से भी इस रंग के कपड़े मत पहनें सुहागिनें, वरना हो सकता है अनर्थ !

भारत देश मे सुहाग और प्यार के प्रतीक करवाचौथ त्योहार को इस साल 4 नवंबर को मनाया जाएगा। इस दिन सुहागन पत्नियां अपने पतियों की लंबी उम्र तथा सलामती के लिए पूरा दिन बिना अन्न जल ग्रहण किये उपवास रखती है। इस पोस्ट में हम आपको यह बताने जा रहे है कि उस दिन पत्नियों को कौनसे रंग के कपड़े पहनना शुभ रहेगा।

हर सुहागन को अपनी राशी के अनुसार वस्त्र धारण करने चाहिए। मेष राशि की महिलाओं के लिए लाल और गोल्डन रंग शुभ रहेगा। वृषभ के लिए सिल्वर ओर लाल रंग शुभ रहेगा। मिथुन राशि के लिए हरा रंग सबसे उचित है। कर्क राशि वाले के लिए लाल और सफेद रंग के कॉम्बिनेशन वाली साड़ी शुभ रहेगी। सिंह राशि वाली महिलाएं लाल, सन्तरी, गुलाबी, गोल्डन इन में से अपनी पसंद चुन सकती है।

कन्या राशि के लिए लाल-हरी या गोल्डन सही रहेगी। तुला राशि के लिए लाल-सिल्वर कलर की साड़ी पहनकर पूजा की जानी चाहिए। वृश्चिक राशि की महिलाएं मैरून, लाल और गोल्डन वस्त्र धारण करे। धनु राशि के लिए पीला ओर आसमानी रंग सबसे उचित है। मकर राशि वाले नीला रंग चुन सकते है। कुम्भ राशि की महिलाओं को नेवी ब्लू या सिल्वर कपड़े पहनकर पूजा करनी चाहिए। मीन राशि का सबसे शुभ रंग लाल और गोल्डन है।

इस तरह आप अपनी राशि के अनुसार साड़ी पहनकर पूजा करें। इस करने से ग्रहस्थ जीवन मे खुशियां आती है। साथ ही पति की लंबी उम्र के साथ पति पत्नी के बीच का प्यार और भी ज्यादा गहरा होता है। आपको राशि कोनसी है आप कमेंट बॉक्स में कमेंट करके बताये।

loading...
loading...

Check Also

छठ पूजा : चूल्हे पर ही क्यों बनाया जाता है प्रसाद, ये वजह है सबसे खास

चार दिनों तक चलने वाले छठ पर्व में व्रती मिट्टी के चूल्हे और आम की ...