Friday , January 22 2021
Breaking News
Home / खेल / धोनी के बारे में मजेदार बात पूछा पाक फैन, अख्तर के जवाब ने करोड़ों भारतीयों का दिल जीत लिया

धोनी के बारे में मजेदार बात पूछा पाक फैन, अख्तर के जवाब ने करोड़ों भारतीयों का दिल जीत लिया

वर्षों से एमएस धोनी के वर्णन करने के लिए क्रिकेट विशेषज्ञों, खिलाड़ियों और प्रशंसकों को विभिन्न प्रकार के विशेषणों के साथ देखा है.पूर्व भारतीय कप्तान अब तक के सबसे ज्यादा करिश्माई क्रिकेटरों में से एक है. एक बल्लेबाज, विकेटकीपर और कप्तान के रूप में उनका रिकॉर्ड उन सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में शामिल करता है.

हिन्दी- MS Dhoni Biography: Birth, Age, Education, Cricket Career, World  Cup, IPL, Records, Awards, Movies, Retirement and More

क्रिकेट की दुनिया हर समय धोनी की तारीफ और प्रशंसा करती है और पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर शायद दिग्गज विकेटकीपर-बल्लेबाज का वर्णन करने के लिए उच्चतम और सर्वश्रेष्ठ विशेषण के साथ आए हैं. अख्तर रविवार को ट्विटर पर प्रशंसकों के साथ बातचीत करते हुए धोनी के लिए तारीफ में कुछ खास शब्द कहें.

शाहिद अफरीदी के पास नहीं है दिमाग, शोएब अख्तर ने बताया कौन है पाकिस्तान का  सबसे अमीर खिलाड़ी | Shoaib Akhtar reveals Who is Richest Player in pakistan  Imran Khan or Him

उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक सवाल-जवाब सत्र आयोजित किया, जहां प्रशंसकों द्वारा उनसे विभिन्न प्रकार के प्रश्न पूछे गए. पाकिस्तान के प्रशंसकों में से एक ने उनसे पूछा, “आप एमएस धोनी के बारे में क्या कहते हैं.” जवाब में, अख्तर ने कहा कि धोनी एक पूर्ण युग को परिभाषित करते हैं.  अख्तर ने जवाब देते हुए लिखा, “वह(धोनी) एक युग का नाम है.”


पिछले साल अगस्त में एमएस धोनी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की. विश्व कप विजेता कप्तान ने अपने सबसे सफल विकेटकीपर-बल्लेबाजों, फिनिशरों और कप्तानों में से एक के रूप में खेल से संन्यास ले लिया. उन्होंने अपने वनडे करियर का अंत 50.56 रन पर 10,773 रन और टेस्ट और टी20I में क्रमशः 4,876 और 1,617 रन बनाए.

एमएस धोनी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कुल 16 शतक, 108 अर्धशतक, 359 छक्के, 634 कैच, 195 स्टंपिंग किए. अब तक, वह सभी तीन ICC खिताब (T20 विश्व कप, चैंपियंस ट्रॉफी, और ODI विश्व कप) जीतने वाले एकमात्र कप्तान बने हुए हैं. उन्होंने 2011 में 50 ओवर के विश्व कप में टीम को जीतने के लिए टीम की कप्तानी करने से पहले 2007 में टी20 विश्व कप जीत के लिए भारत का नेतृत्व किया. दो साल बाद, भारत ने धोनी की कप्तानी में इंग्लैंड में चैंपियंस ट्रॉफी जीती.

 

 

 

loading...
loading...

Check Also

भरतनाट्यम स्टाइल एक्शन वाला है ये स्पिनर, युवराज सिंह ने दिया मजेदार रिएक्शन.. देखें Video

सोशल मीडिया (Social Media) पर अगर अजीबोगरीब तरीके से डाली गई स्पिन गेंद काफी वायरल ...