Sunday , January 17 2021
Breaking News
Home / क्राइम / बिलाल से की लवमैरिज, वही बना कातिल: झारखंड पुलिस ने जारी की फोटो, काट डाला था गुप्तांग और सिर

बिलाल से की लवमैरिज, वही बना कातिल: झारखंड पुलिस ने जारी की फोटो, काट डाला था गुप्तांग और सिर

झारखण्ड के ओरमाँझी के वीभत्स हत्याकांड का पुलिस जल्द ही खुलासा करने वाली है। फिलहाल इस घटना के मुख्य आरोपित और मृत पीड़िता की पुलिस ने पहचान कर ली है। रविवार (जनवरी 10, 2021) को जिराबार जंगल से एक युवती की सर कटी हुई लाश मिली थी, जो नग्न अवस्था में थी। सिर न मिलने के कारण मृतका की पहचान नहीं हो सकी थी। अब पुलिस इस मामले में आरोपित बिलाल खान उर्फ शेख बेलाल की तलाश में जुट गई है।

सुबह-सुबह जैसे ही स्थानीय लोगों ने लाश को इस अवस्था में देखा था, हड़कंप मच गया। उन्होंने तुरंत इसकी सूचना पुलिस को दी, जिसने मौके पर पहुँच कर शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा। ग्रामीण एसपी नौशाद आलम, सिल्ली डीएसपी चंद्रशेखर आजाद और थाना प्रभारी श्याम किशोर महतो ने घटनास्थल पर जाकर मुआयना किया। फॉरेंसिक टीम और डॉग स्क्वाड तक की भी मदद ली गई। फिर पुलिस ने एक सप्ताह के अंदर की सारी मिसिंग रिपोर्ट्स खँगाली।

मंगलवार के दिन पुलिस इस मामले में बड़ा खुलासा करते हुए बताएगी कि इस हत्याकांड की जाँच में अब तक क्या पता चला है। बिलाल खान उर्फ़ शेख बेलाल हाल ही में जेल से निकला था, जिसके बाद वो फिर से फरार चल रहा है। जिस युवती की लाश मिली थी, उसका वो पहला पति है। उसकी तलाश में पुलिस जगह-जगह छापे मार रही है। दूसरे पति खालिद को भी पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। युवती 2 महीने से लापता थी।

चान्‍हो इलाके के चटवल गाँव के एक दंपती ने मृतका की पहचान की थी। दम्पति के डीएनए सैम्पल को जाँच के लिए भेजा गया। इसके बाद लाश की पहचान हो गई। जहाँ से ये लाश मिली थी, वो जगह साईं नाथ विश्वविद्यालय से कुछ ही दूरी पर स्थित है। मुख्य आरोपित बिलाल खान उर्फ़ शेख बेलाल के पोस्टर जारी कर दिए गए हैं। युवती का रेप किए जाने के बाद उसकी हत्या की गई थी। हत्या आरोपित बिलाल पिठोरिया के चंदवे बस्ती का रहने वाला है।

जाँच में मृतका चान्हो दम्पति की बेटी पाई गई। दम्पति ने बताया है कि युवती ने बिलाल खान उर्फ़ शेख बेलाल से प्रेम विवाह किया था। जल्द ही दोनों में लड़ाई-झगड़े होने लगे। युवती ने पिठोरिया थाने में उसके विरुद्ध दहेज़ प्रताड़ना का मामला दर्ज कराया था। फिर मई 2020 में उसे गिरफ्तार किया गया था। फिर युवती अपने मौके रहने लगी। इसके बाद उसकी दोस्ती खालिद से हुई, जो शादी में बदल गई।

खालिद पहले से शादीशुदा था। वो युवती को लेकर दिल्ली गया, लेकिन वहाँ दोनों में अनबन होने के कारण वो फिर वापस लौट आई। अब परिजनों ने आरोप लगाया है कि शेख बेलाल ही युवती का हत्यारा है। इससे पहले वो कुख्यात सरजा जावेद उर्फ़ बम्बइया की हत्या के मामले में भी जो जेल जा चुका है। उस पर आर्म्स एक्ट के कई मामले लंबित हैं। वो 2 महीने से फरार चल रहा है। पुलिस ने उसकी जल्द गिरफ़्तारी का आश्वासन दिया है।

सिर गायब-गुप्तांग भी काटा था

लाश मिलने के बाद राँची के पुलिस अधीक्षक नौशाद आलम ने बताया था, “निर्वस्त्र अवस्था में महिला की सिर कटी लाश मिली है। डेड बॉडी को ऑटोप्सी के लिए भेजा गया है। पोस्टमॉर्टम के बाद ही खुलासा हो पाएगा कि युवती के साथ दुष्कर्म हुआ है या नहीं। मामले में जाँच जारी है।”

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में यह भी कहा जा रहा है कि पुलिस को घटनास्थल पर खाना बनाने के लिए चूल्हा और कई बीयर की खाली बोतलें भी मिलीं। इससे भी अनुमान लगाया जा रहा है कि युवती के साथ दुष्कर्म कर उसकी हत्या की गई है और साक्ष्य छुपाने की नीयत से उसके कपड़े और सर को गायब कर दिया गया।

खबर साभार- ऑप इंडिया

loading...
loading...

Check Also

रिकॉर्ड पर रिकॉर्ड तोड़ रहे हैं टी नटराजन, अब टेस्ट डेब्यू पर बनाया ये बड़ा कीर्तिमान

ब्रिसबेन :  T Natarajan recorded the second-best figures by an Indian left-arm seamer on debut Test:ऑस्ट्रेलिया ...